Australian Open 2022 Womens Singles: कॉलिन्स ने फाइनल में बनाई जगह, अब बार्टी से होगी खिताबी टक्कर

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jan 27, 2022 | 22:10 IST

Australian Open 2022 Women's Singles Final line-up: ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में डेनियल कॉलिन्स ने जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है जहां उनकी टक्कर एश्ले बार्टी से होगी।

Dainelle Collins
डेनियल कॉलिन्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 - 11वें दिन के नतीजे
  • डेनियल कॉलिन्स ने दूसरे सेमीफाइनल में जीत दर्ज की
  • अब फाइनल में कॉलिन्स और एश्ले बार्टी की होगी खिताबी टक्कर

विश्व नंबर 30 डेनियल कॉलिन्स ने गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में नंबर 7 सीड इगा स्विएटेक को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में पहुंच गईं। नंबर 27 सीड कोलिन्स ने वल्र्ड नंबर 9 स्विएटेक को 6-4, 6-1 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने के लिए एक अनूठा प्रदर्शन दिया।

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी को अब अगले सप्ताह शीर्ष 10 में डेब्यू करेंगी। चोट से वापस लौटने के बाद से उन्होंने 36-10 का रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें पलेर्मो और सैन जोस में उसके पहले दो डब्ल्यूटीए खिताब शामिल हैं।

कोलिन्स ने कहा, "यह आश्चर्यजनक जीत है। यह एक ऐसी यात्रा रही है, जिसमें कोर्ट पर कम उम्र में इतने सालों की कड़ी मेहनत रही है। इस मंच पर होना अविश्वसनीय है, खासकर मेरी स्वास्थ्य चुनौतियों के साथ, मैं बहुत आभारी हूं। मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता।"

उन्होंने आगे कहा, "आज आपने मेरा 'प्लान ए' देखा और मैं उसी का इस्तेमाल करना चाहती थी और जितना हो सके इसे अंजाम देना चाहती थी। यह आज मेरे लिए बहुत अच्छा काम कर रहा था इसलिए मुझे मैच में जीत मिली।"

28 वर्षीय कोलिन्स का इरादा पहले गेम से ही स्पष्ट था, जिसमें उसने स्विएटेक को पछाड़ने के लिए जितना हो सके उतना कठिन और गहरा रिटर्न दिया। पूरे मैच के दौरान, कोलिन्स ने इसके प्रति अपनी प्रतिबद्धता में कभी भी कमी नहीं की और उसके शानदार निष्पादन से स्विएटेक ने हार मान ली। अब फाइनल में कोलिन्स के सामने नंबर एक वरीयता प्राप्त एशले बार्टी होगी, जो टूर्नामेंट में अब तक किसी से हारी नहीं हैं।

अगली खबर