Tokyo Olympics Archery: दीपिका कुमारी का क्‍वार्टर फाइनल में सफर हुआ समाप्‍त, शीर्ष वरीय तीरंदाज से हारीं

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jul 30, 2021 | 12:16 IST

Deepika Kumari: भारत की दीपिका कुमारी को आर्चरी की महिलाओं की व्‍यक्तिगत स्‍पर्धा के क्‍वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय दक्षिण कोरिया की एन सान के हाथों करारी शिकस्‍त मिली।

deepika kumari
दीपिका कुमारी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दीपिका कुमारी क्‍वार्टर फाइनल में हारकर टोक्‍यो ओलंपिक्‍स से बाहर हुईं
  • दीपिका कुमार को दक्षिण कोरिया की एन सान ने 6-0 से मात दी
  • दीपिका ने क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सेनिया पेरोवा को मात दी थी

टोक्यो: भारत की अग्रणी महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी यहां जारी टोक्यो ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की एन सान से 0-6 से हार गईं हैं। दीपिका को एन सान ने पहले सेट में 30-27, दूसरे सेट में 26-24 और तीसरे सेट में 26-24 से हराया।

दीपिका ने इससे पहले युमेनोशीमा फाइनल फील्ड में आयोजित 1/8 एलिमिनेशन राउंड के मुकाबले में आरओसी की केनिया पेरोवा को 6-5 से हराया था। दीपिका ने पहला सेट 28-25 से जीत कर 2-0 की लीड ले ली लेकिन पेरोवा ने दूसरा सेट 27-26 से अपने नाम कर स्कोर 2-2 कर दिया।

इसके बाद दीपिका ने दूसरा सेट 28-27 से जीत 4-2 की लीड ले ली लेकिन पेरोवा ने अगले सेट में उन्हें बराबरी पर रोकते हुए स्कोर 5-3 कर दिया। फिर पेरोवा ने पांचवां सेट 28-25 से जीत स्कोर 5-5 कर दिया।

इसके बाद शूट ऑफ प्वाइंट का आयोजन हुआ, जिसमें दीपिका ने 7 के मुकाबले 10 का स्कोर हासिल कर मैच 6-5 से अपने नाम कर लिया था। तीसरी बार ओलंपिक खेल रही दीपिका ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बनी। 

अगली खबर