दिग्गज टीम का फुटबॉलर दर्शक दीर्घा में कूदकर समर्थक से उलझ गए, लगा चार मैचों का प्रतिबंध

Eric Dier banned for 4 maches: टॉटेनहम फुटबॉल क्लब के मिडफील्डर एरिक डायर पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। वो मैदान में दर्शक दीर्घा के अंदर कूदकर समर्थक से भिड़ गए थे।

Eric Dier
एरिक डायर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • दर्शक दीर्घा में कूदकर समर्थक से भिड़ा फुटबॉलर, मिली सजा
  • टॉटेनहम हॉटस्पर के एरिक डायर पर लगा चार मैचों का प्रतिबंध
  • मार्च का वाकया, अब लिया गया डायर के खिलाफ एक्शन

लंदन: फुटबॉल जगत में कई अनोखी चीजें होती रहती हैं। कभी-कभी ऐसे मौके भी आए जब खिलाड़ी ही दर्शक से उलझ पड़े लेकिन जब भी दर्शकों से खिलाड़ियों की अनबन होती थी तो खिलाड़ी मैदान के अंदर होते थे और दर्शक स्टैंड्स में। टॉटेनहम हॉटस्पर के मिडफील्डर एरिक डायर ने इससे कुछ एक कदम आगे कर दिया। वो दर्शक से उलझने के लिए स्टैंड्स के अंदर ही कूद गए थे। अब उन पर चार मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर के मिडफील्डर एरिक डायर पर सजा के रूप में चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। डायर पर यह प्रतिबंध एफए कप में नॉर्विक के खिलाफ चार मार्च को मिली हार के बाद दर्शक दीर्घा में कूदने और एक समर्थक का पीछा करने के कारण लगाया गया है। इसके अलावा उन पर 40,000 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है।

गलती स्वीकार की

नॉर्विक के हाथों पेनल्टी में मिली हार के बाद डायर, दर्शकों के बीच कूद गए थे और उन्होंने एक प्रशंसक से उलझने की कोशिश की थी। एफए ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, टॉटेनहम हॉटस्पर के खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि चार मार्च 2020 को एफए कप में नॉर्विक सिटी के खिलाफ उनके द्वारा किया गया काम गलत था। लेकिन उन्होंने इससे इनकार किया है कि उन्होंने धमकी दी थी।

धमकी देने का दोषी पाया

स्वतंत्र नियामक आयोग ने बाद में एरिक डायर को धमकी देने का दोषी पाया। डायर अब प्रीमियर लीग सीजन के अंतिम पांच मैचों में क्लब के लिए नहीं खेल पाएंगे। टॉटेनहम हॉटस्पर एक बड़ा क्लब है, ऐसे में सभी की नजरें टिकी थीं कि उन पर क्या एक्शन लिया जाएगा।

अगली खबर