एफआईएच प्रो लीग: हरमनप्रीत के डबल गोल की बदौलत भारत ने दी जर्मनी को पटखनी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 14, 2022 | 23:55 IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में 3-0 से जीत दर्ज की। हरमनप्रीत सिंह भारत की जीत के हीरो रहे।

Indian-mens-hockey-team
भारतीय पुरुष हॉकी टीम( साभार Hockey India) 
मुख्य बातें
  • भारत ने जर्मनी को दी प्रो लीग के पहले दौर के मुकाबले में 3-0 से मात
  • उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो
  • जर्मनी के 6 खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में किया था सीनियर स्तर पर डेब्यू

भुवनेश्वर: उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में 3-0 से जीत दर्ज की। हरमनप्रीत ने 18वें और 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागे जबकि अभिषेक ने 45वें मिनट में गोल किया।

जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में छह खिलाड़ियों ने सीनियर स्तर पर पदार्पण किया है और दोनों टीमों के प्रदर्शन में अंतर साफ नजर आया। इस जीत के बाद भारत 11 मैचों में 24 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी नौ मैचों में 17 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें शुक्रवार को दूसरा मैच खेलेंगी।

भारत ने की मैच में धमाकेदार शुरुआत
भारत ने शुरुआत अच्छी की और पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन जुगराज सिंह उसे गोल में नहीं बदल सके जबकि रिबाउंड पर नीलकांता शर्मा का शॉट बाहर निकल गया। पहले क्वार्टर में गेंद पर नियंत्रण में भारत ने बाजी मारी लेकिन फॉरवर्ड पंक्ति मौके भुना नहीं सकी। 

भारत ने दूसरे दूसरे फॉफ में भी बनाए रखी पकड़
दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने लय कायम रखी और 18वें मिनट में हरमनप्रीत ने पहला गोल किया। हाफ टाइम से तीन मिनट पहले हरमनप्रीत ने भारत की बढ़त दुगुनी कर दी। दूसरे हाफ में भी भारत ने लगातार हमले बोले और हरमनप्रीत के वैरिएशन पर अभिषेक ने गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया। जर्मनी ने मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर गंवाये लेकिन एक भी बना नहीं सकी।

अगली खबर