पूर्व ओलंपिक और हैवीवेट चैंपियन मुक्केबाजों ने किया रूस के खिलाफ युद्ध में उतरने का ऐलान, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Vitali Klitschko and Wladimir Klitschko in War: यूक्रेन के दो पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाजों ने रूस के हमले के खिलाफ युद्ध में उतरने का ऐलान किया है। 

Vitali-Klitschko
विटाली क्लिट्सको  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • यूक्रेन को दो मुक्केबाज भाईयों ने किया है युद्ध में उतरने का ऐलान
  • बड़े भाई विटाली हैं राजधानी कीव के मौजूदा मेयर
  • दोनों रहे हैं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन मुक्केबाज, रूस के अत्याचार के खिलाफ उठा रहे हैं आवाज

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध लगातार जारी है। रूस की सेना यूक्रेन पर हमला करने के बाद से लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने की कोशिश में जुटी है। रूसी सेना राजधानी में प्रवेश कर चुकी है। ऐसे में यूक्रेन की सरकार वहां के नागरिकों से सेना में शामिल होने और रूस के युद्ध में हथियार उठाने की अपील कर रहे हैं। 

ऐसे में यूक्रेन के दो पूर्व मुक्केबाजों ने देश को बचाने के लिए सेना में शामिल होने और हथिया उठाने का ऐलान किया है। व्लादिमिर क्लिट्सको और विटाली क्लिट्स्को नाम दो पेशेवर मुक्केबाज रहे भाईयों ने वीडियो जारी किया है। दोनों भाइयों ने बॉक्सिंग में एक साथ पूरी दुनिया में नाम किया और अब एक साथ देश के लिए लड़ने जा रहे हैं। बडे़ ब

ओलंपिक चैंपियन रहे हैं व्लादिमिर
प्रोफेशन बॉक्सर रहे 45 वर्षीय व्लादिमिर क्लिट्सको साल 1996 में अंटलांटा ओलंपिक में बॉक्सिंग में सुपर हैवीवेट वर्ग का स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। साल 1994 में वो जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक और साल 1995 में वर्ल्ड मिलिट्री गेम्स में सुपरहैवीवेट कैटेगरी का स्वर्ण जीता था। करियर में उन्होंने कुल 69 मुकाबले लड़े जिसमें से 53 में नॉकआउट जीत हासिल की। जबकि 64 में जीत हासिल की और केवल 5 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

विटाली राजधानी कीव के हैं मेयर, रहे हैं हैवीवेट चैंपियन
व्लादिमिर के 50 वर्षीय भाई विटाली क्लिट्स्को राजधानी कीव के मेयर हैं। उन्होंने भी साल 1995 में रोम में आयोजित वर्ल्ड मिलिट्री गेम्स में बॉक्सिंग में सुपर-हैवीवेट कैटेगरी का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। उन्होंने अपने करियर में कुल 47 बाउट लड़ी जिसमें से 45 में वो विजयी रहे जिसमें से 41 में उन्हें नॉकआउट आधार पर जीत मिली जबकि केवल 2 बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। 

मेयर विटाली की तस्वीरें हो रही हैं वायरल 
विटाली क्लिट्स्को की मशीन गन लोड करती तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। ऐसे में उन्होंने कहा है कि वो अपने भाई व्लादिमीर के साथ हथियार उठाएंगे। वो ये कदम रूस के अपने देश में आक्रमण के बाद उठा रहे हैं। कीव के मेयर विटाली ने रूस को चुनौती देते हुए कहा है कि नागरिक सैनिकों के रूप नें कीव की रक्षा के लिए तैयार हैं। मैं यूक्रेन पर विश्वास करता हूं, मुझे अपने देश पर और यहां के लोगों पर विश्वास है।' व्लादिमीर ने दुनिया से अनुरोध किया है कि वो रूस के यूक्रेन पर हमले के खिलाफ कदम उठाएं। इंतजार का वक्त खत्म हो चुका है। 

अगली खबर