WWE के पूर्व दिग्‍गज रेसलर जेम्‍स 'कमाला' हैरिस का हुआ निधन, 70 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

James Harris dies at age 70: डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने प्रेस रीलिज जारी करके जेम्‍स हैरिस के निधन की जानकारी दी है। रिंग में कमाला का किरदार निभाने वाले हैरिस ने 1984 में डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूएफ में डेब्‍यू किया था।

john harris
जॉन हैरिस 
मुख्य बातें
  • डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के पूर्व रेसलर जैम्‍स हैरिस का 70 साल की उम्र में निधन हुआ
  • डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके हैरिस के निधन की जानकारी दी
  • हैरिस ने 1984 में डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूएफ में डेब्‍यू किया था

न्‍यूयॉर्क: डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के पूर्व रेस‍लर जेम्‍स हैरिस का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने इसकी जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी है। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई वेबसाइट के मुताबिक रिंग में कमाला का किरदार निभाने वाले हैरिस ने 1984 में डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूएफ में डेब्‍यू किया था। दो दशक से ज्‍यादा लंबे करियर में हैरिस ने हल्‍क हॉगन, द अंडरटेकर और आंद्रे द जायंट जैसे रेसलिंग सुपरस्‍टार्स के खिलाफ लड़ाई की थी।

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने कहा, 'जेम्‍स हैरिस विरोधियों को आतंकित करते थे और मध्‍य-दक्षिण की जनता को रोमांचित कर देते थे। उन्‍होंने 2006 तक वर्ल्‍ड क्‍लास चैंपियनशिप रेसलिंग, डब्‍ल्‍यूसीडब्‍ल्‍यू और डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में शिरकत की।' जेम्‍स हैरिस के किरदार कमाला का प्रचार एक 6 फुट 7 इंच और 350 पाउंड वजनी यूगांडाई जायंट के रूप में किया जाता था। हालांकि, हैरिस की मौत का कारण डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अब तक नहीं बताया है।

कमाला के किरदार को बनाया यादगार

अन्‍य डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई रेसलर्स ने सोशल मीडिया पर हैशटैग रिप कमाला के साथ हैरिस को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व रेसलर और दा पोप के नाम से मशहूर एलिजाह बुर्के ने पोस्‍ट किया, 'एक और लीजेंड, जो जिंदा रहते हुए डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई हॉल ऑफ फेम पाने का हकदार था। तब वो समय आ गया। एक शानदार प्रतिभा और बेहतर इंसान वो हमसे दूर चला गया। महान यूगांडाई जायंट कमाला की आत्‍मा को शांति मिले। उनकी यादें हमेशा जिंदा रहेगी।'

पूर्व रेसलर स्‍कोटी रिग्‍स ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप रेसलिंग (डब्‍ल्‍यूसीडब्‍ल्‍यू) के ट्वीट पर जवाब दिया कि वह भी हैरिस से मिले नहीं और न ही उन्‍हें जानते हैं, लेकिन उन्‍हें कमाला के प्रभाव का एहसास है। रिग्‍स ने ट्वीट किया, 'आभारी व्‍यक्ति ने अपने अनोखे व्‍यक्तित्‍व के बलबूते रेसलर्स के लिए रास्‍ता बनाया, जिससे फैंस को विश्‍वास हुआ। वह एक तरह के थे।'

अगली खबर