फ्रांस के गेल मोनफिल्स का कमाल, दुनिया के नंबर.1 टेनिस खिलाड़ी को दी शिकस्त

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Mar 15, 2022 | 23:50 IST

BNP Paribas Open, Indian Wells, Gael Monfils vs Daniil Medvedev: इंडियन वेल्स में फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी गेल मोनफिल्स ने लय में वापसी करते हुए दुनिया के नंबर.1 खिलाड़ी को मात दी।

Gael Monfils
गेल मोनफिल्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बीएनपी परिबास ओपन- इंडियन वेल्स
  • फ्रांस के गेल मोनफिल्स की लय में वापसी
  • दुनिया के नंबर.1 टेनिस खिलाड़ी को शिकस्त दी

फ्रांसीसी टेनिस दिग्गज गेल मोनफिल्स ने दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी पर करियर की दूसरी जीत हासिल की, जब उन्होंने रूस के डेनियल मेदवेदेव को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने और यहां बीएनपी परिबास ओपन में मंगलवार को 16 के राउंड में प्रवेश करने के लिए फॉर्म को फिर से हासिल किया।

अगले सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी होने पर 26 वर्षीय मेदवेदेव को एटीपी में शीर्ष स्थान सर्बिया के नोवाक जोकोविच की जगह मिलेगा। 35 वर्षीय मोनफिल्स की 4-6, 6-3, 6-1 की जीत ने अब प्री-क्वार्टर फाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्काराज के खिलाफ फ्रेंचमैन को हरा दिया है।

मोनफिल्स ने एटीपीटूर से कहा, "मैंने शानदार टेनिस खेला। मुझे पता था कि मैं शानदार फॉर्म में हूं और हराना मुश्किल है। दुनिया के नंबर 1 को हराना हमेशा खास होता है।"

मोनफिल्स ने कहा, "मुझे बहुत अच्छा चला गया। मैं गेंद पर बहुत अच्छा प्रहार कर रहा था और मैं आत्मविश्वास से भरा हुआ हूं, इसलिए मैं प्रवाह को बनाए रखने की कोशिश करूंगा।"

दूसरी ओर, मेदवेदेव ने इंडियन वेल्स में शीर्ष फॉर्म को खोजने में असमर्थता पर खेद व्यक्त किया, जहां अभी तक पांच दौरों में 16 के दौर से आगे बढ़ना बाकी है।

मेदवेदेव ने कहा, "मैं हमेशा कहता हूं कि जब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलता हूं तो मुझे हरा पाना वाकई मुश्किल होता है। लेकिन यह टेनिस का सबसे कठिन हिस्सा है, इसे समय-समय पर पुन: पेश करना होगा। मुझे बेहतर करने की जरूरत है।"

यह मोनफिल्स के लिए मौजूदा विश्व नंबर 1 पर करियर की दूसरी जीत है, 2009 में दोहा में राफेल नडाल के खिलाफ उनकी पहली जीत थी। अब वह अपना ध्यान 19वीं वरीयता प्राप्त अलकाराज की ओर लगाएंगे, जिन्होंने हमवतन रॉबटरे बॉतिस्ता अगुट को 6-2, 6-0 से हराया था।

अगली खबर