लॉटरी खेलने के तरीकों को इन टिप्स से बनाएं बेहतर

स्पोर्ट्स
Updated Jan 20, 2022 | 12:11 IST | TN NB Advertorial

लॉटरी जीतने की आपकी संभावनाओं को बेहतर करने के कई तरीके हैं। यह किसी भी तरह से संख्याओं से संबंधित नहीं हैं और इन तरीकों से जीत की संभावना कहीं अधिक बढ़ जाती है। अधिक जानने के लिए इसे पढ़ें।

lottery playing tips, how to play online lottery, online gaming
lottery playing tips 

लॉटरी जीतने के लिए नंबर का चयन कैसे किया जाय, इसको बताने के लिए आपको इंटरनेट पर बहुत से तरीकों की जानकारी मिल जाएगी। जीतने के लिए कुछ आपको एक निश्चित पैटर्न पर नंबरों के चयन की सलाह देते हैं तो कुछ ऐसी नंबरों के बारे में बताते हैं, जो बार-बार ड्रॉ में निकलते हैं। कुछ सॉफ्टवेयर के जरिए नंबर चुनने की वकालत करते हैं। लॉटरी में सभी नंबरों के चुने जाने की समान संभावना होती है। इसलिए, आपके द्वारा चुने गए नंबरों के बावजूद, आपके पास लॉटरी जीतने का उतना ही मौका है जितना की किसी और के पास होता है।

सही खेल का करें चयन

ऐसे में उन खेलों का चयन करें जहां आपके जीतने की बेहतर संभावना है। यह सभी जानते हैं कि सबसे बड़े जैकपॉट के लिए बड़ी संख्या में दावेदार होते हैं । इसलिए वहां ,बड़ी जीत की संभावना कम होती है। इसलिए सरल  प्रारूपों वाले खेल को चुनें जहां परिस्थितियां आपके पक्ष में हों। इन प्रारूपों में भले ही पुरस्कार बड़ा नही मिलेता लेकिन यह एक शुरुआत है। आप भाग्यशाली होंगे तो कई बार जीत भी सकते हैं।

पूल में खेले

जब आप ड्रॉ में कई टिकट लेते हैं, तो आपके जीतने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है। हालांकि ऐसा करने से लागत भी कई गुना बढ़ जाती है। ऐसे में एक लॉटरी पूल में शामिल हो, जहां हर कोई एक समूह के रूप में टिकटों की खरीद में योगदान देता है। इस तरह खर्च को बांटा जा सकता है जबकि जीतने की संभावना एक ही टिकट से अधिक हो जाती है। ऐसा करने पर पुरस्कार राशि को पूल के सदस्यों के बीच बांटा जाता है।

दूसरा मौके का इस्तेमाल करें

अगर विकल्प उपलब्ध है, तो छोटा सा शुल्क देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर सकते हैं। अगर आप पहला राउंड नहीं जीत पाते हैं, तो भी यह संभावना रहती है कि आप दूसरे राउंड में जीत जाए। ऐसा बहुत से लोग नहीं करते हैं । यदि आप जीतना चाहते हैं तो यह एक शानदार विकल्प है।

ऑनलाइन गेम

ऑनलाइन गेमिंग कई फायदे प्रदान करता है। जब आप इसे ऑनलाइन खेलते हैं, तो आपको बेहद आरामदायक माहौल में खेलने का मिलता है। जो आपके तरीके को और बेहतर बना सकता है। आपके टिकट डिजिटल रूप से खरीदे जाते हैं  इसलिए वह किसी के द्वारा चोरी से भी सुरक्षित रहते है। आपके पैसे और विवरण ऑनलाइन पोर्टल पर खाते में सुरक्षित रूप से जमा हो जाते हैं और जो भी लेनदेन किया जाता है, वह आपके अधिकार में होता है। इसके अलावा, जब आप लोट्टोलैंड पर लॉटरी खेलते हैं, तो आपके पास कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की लॉटरी को चुनने और खेलना का भी अवसर मिलता है।

नंबर को रैंडमाइज करें

कोशिश करें कि अपना टिकट चुनते समय किसी पैटर्न का पालन न करें। नंबरों को रैंडमाइज करें और यह सुनिश्चित करें कि वे सभी टिकट में फैले हुए हो और आस-पास के नंबर नहीं हो। किसी विशेष तारीखों का इस्तेमाल नहीं करने का प्रयास करें। ऐसा करना आपकी पसंद के नंबर को सीमित कर देता है, और यदि आप जीत जाते हैं, तो आपके साथ पुरस्कार साझा करने के लिए कई दूसरे लोग भी शामिल हो जाते हैं।

आप लोट्टोलैंड पर अपने अगले लॉटरी गेम सत्र में इन तरीकों को शामिल करके अपने जीतने के अवसरों में सुधार कर सकते हैं - पोर्टल को दुनिया भर में कई उत्साही लॉटरी खिलाड़ियों द्वारा पसंद किया जाता है।


चेतावनी: यह एक प्रायोजित लेख हैं, जिसका उपभोक्ता द्वारा भुगतान किया गया है। लेख में व्यक्त विचार और मत लेखकों के स्वतंत्र विचार हैं जो इस वेबसाइट के /टाइम्स नेटवर्क के विचारों का प्रतिनिधित्व या प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। और न ही वे वेबसाइट के ओनर/टाइम्स नेटवर्क के आधिकारिक विचारों, दृष्टिकोण या नीतियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अगली खबर