थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित खेल जगत ने इस तरह दी बधाई

India win Thomas Cup title: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दिग्‍गज खेल हस्तियों ने भारतीय बैडमिंटन टीम को ऐतिहासिक उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी हैं।

Thomas Cup, India Squad
थॉमस कप, भारत का स्‍क्‍वाड 
मुख्य बातें
  • भारत ने 73 साल के इतिहास में पहली बार थॉमस कप खिताब जीता
  • भारत थॉमस कप खिताब जीतने वाला छठा देश बना
  • भारत ने फाइनल में 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से मात दी

नई दिल्‍ली: भारतीय पुरुष टीम ने रविवार को 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार थॉमस कप खिताब जीता। भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से मात देकर इतिहास रचा। भारत के लिए लक्ष्‍य सेन और किदांबी श्रीकांत ने सिंगल्‍स जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने डबल्‍स में मैच जीते। भारत थॉमस कप खिताब जीतने वाला छठा देश बना है। इससे पहले केवल 5 देशों ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का खिताब जीता था। 

भारतीय टीम ने 73 साल में पहली बार थॉमस कप का खिताब जीता। श्रीकांत ने जोनाथन क्रिस्‍टी को सीधे सेटों में मात देकर भारत की जीत पर मुहर लगाई। भारत की ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद से सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की दिग्‍गज खेल हस्तियों ने भारतीय टीम को थॉमस कप खिताब जीतने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'भारतीय बैडमिंटन ने इतिहास रच दिया। पूरा देश भारत के थॉमस कप जीतने से खुश है। हमारी संपूर्ण टीम को बधाई और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़‍ियों को प्रोत्‍साहित करेगी।'

यहां देखें सोशल मीडिया रिएक्‍शंस 

अगली खबर