ISSF Shooting World Cup: भारत तीन गोल्ड, चार सिल्वर और एक ब्रॉन्ज से पदक तालिका में शीर्ष पर

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 14, 2022 | 16:13 IST

ISSF Shooting World Cup 2022 medal tally: भारत आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप 2022 की पदक तालिका में तीन गोल्ड, चार सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है।

ISSF Shooting World Cup
आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप 2022
  • भारत पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा
  • भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीता

भारत ने गुरूवार को आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में अपने निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत ने टूर्नामेंट में आठ पदक - तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य - से समापन किया जिससे पदक तालिका में वह मेजबान कोरिया और सर्बिया से काफी आगे रहा।

दिन की शुरूआत शानदार तरीके से हुई जब अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा ने कोरिया को 17 . 15 से हराकर 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता जो देश का तीसरा सोने का तमगा था। भारतीय तिकड़ी ने कोरिया के सियूनगो बांग, सांगडो किम और हाजुन पार्क को हराया।

अर्जुन और शाहू का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है। दिन का दूसरा पदक रजत के रूप में आया जिसमें महिला वर्ग में इलावेनिल वालारिवन, मेहुली घोष और रमिता को फाइनल में कोरिया के जे कियुम, यूंसियो ली और डी जीवोन ने 16-10 से हराया।

पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में भारतीय टीम ने इटली के पाओलो मोन्ना, एलेसियो टोराच्ची और लुका टेस्कोनी की अनुभवी तिकड़ी के खिलाफ जुझारू प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें 15-17 से हार का सामना करना पड़ा जिससे देश को एक रजत पदक और मिला।

दिन में भारत का तीसरा रजत पदक 10 मीटर एयर पिस्टल टीम महिला स्पर्धा में आया जिसमें रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक की ‘नये लुक’ वाली टीम को कोरिया की मजबूत टीम से 2-10 से हार का सामना करना पड़ा जिसमें तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता किम मिनजुंग भी शामिल थीं।

अगली खबर