जर्मनी के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के लिए भारत की 22 सदस्‍यीय टीम घोषित, अहमत रोहिदास होंगे कप्‍तान

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 11, 2022 | 14:58 IST

India FIH pro League match against Germany: भारत और जर्मनी एफआईएच प्रो लीग के दो मैच खेलेगी। भारत की 22 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। अमित रोहिदास को कप्‍तान जबकि हरमनप्रीत सिंह को उपकप्‍तान बनाया गया है।

india men hockey team
भारतीय पुरुष हॉकी टीम 
मुख्य बातें
  • जर्मनी के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित
  • दो मैचों के लिए अमित रोहिदास को भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया है
  • हरमनप्रीत सिंह को उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है

भुवनेश्वर: डिफेंडर अमित रोहिदास जर्मनी के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले एफआईएच प्रो लीग के दो मैचों में भी 22 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की अगुआई करेंगे। स्टार ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह कलिंग स्टेडियम में होने वाले इन मैचों में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

टीम में कोई विशेष परिवर्तन नहीं किया गया है। भारतीय टीम प्रबंधन इस साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल और हांग्जो एशियाई खेल को ध्यान में रखते हुए विभिन्न संयोजनों को आजमाना जारी रखेगा। भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, 'इस साल एफआईएच प्रो लीग से हमें भिन्न संयोजन और रणनीति आजमाने का मौका मिल रहा है। हमने उन क्षेत्रों की पहचान कर ली है, जिनमें सुधार की जरूरत है।'

उन्होंने कहा, 'इस सप्ताह हम जर्मनी के खिलाफ अपने घरेलू चरण के आखिरी मैच खेलेंगे और हमें फिर से कड़े मुकाबलों की उम्मीद है। जर्मनी हमेशा कड़ा प्रतिद्वंद्वी रहा है। हम तालिका में शीर्ष पर रहने के लिये इस सप्ताह भी अधिक से अधिक अंक हासिल करना चाहेंगे।' भारत ने एफआईएच प्रो लीग में अब तक 10 मैच खेले हैं और वह 21 अंक लेकर शीर्ष पर है। जर्मनी आठ मैचों में 17 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

भारतीय टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर: पीआर श्रीजेश, कृष्ण बी पाठक।

रक्षापंक्ति : वरुण कुमार, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, जुगराज सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह।

मध्य पंक्ति : नीलकांत शर्मा, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह।

अग्रिम पंक्ति : सुखजीत सिंह, अभिषेक, मनदीप सिंह, शिलाानंद लाकड़ा, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह।

अगली खबर