KOREA OPEN: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधू

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Apr 07, 2022 | 20:55 IST

Kidambi Srikanth and PV Sindhu in Korea Open 2022 QF: भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने अपने-अपने वर्ग में कोरिया ओपन 2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

PV Sindhu
पीवी सिंधू (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कोरिया ओपन 2022 बैडमिंटन चैंपियनशिप
  • भारतीय शटलर पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने दिखाया दम
  • सिंधू और श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल्स में अपनी जगह बनाई

शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं, लेकिन लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ गुरुवार को यहां पाल्मा स्टेडियम में कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में अपने दूसरे दौर के मैच हारने के बाद बाहर हो गए।

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहीं सिंधु ने महिला एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में जापान की 26वें नंबर की आया ओहोरी को 21-15, 21-10 से हराया। इतने ही मैचों में जापानी प्रतिद्वंद्वी पर यह उनकी 12वीं जीत थी।

अंतिम आठ में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु का सामना थाईलैंड की दुनिया की 11वें नंबर की बुसानन ओंगबामरुंगफान से होगा, जिन्हें इस भारतीय शटलर ने पिछले महीने स्विस ओपन के फाइनल में हराया था। पुरुष एकल में विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत ने इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन को 21-18, 21-6 से मात दी। हालांकि, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी लक्ष्य सेन दुनिया के 24वें नंबर के इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तवितो से 20-22, 9-21 से हार गए।

इस साल यह पहली बार है जब विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर इवेंट से खाली हाथ लौटेंगे। जनवरी में इंडिया ओपन खिताब जीतने के बाद से, लक्ष्य सेन ने जर्मन ओपन और ऑल इंग्लैंड ओपन दोनों में रजत पदक जीता था, जिसमें ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन और दुनिया के तीसरे नंबर के एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ जीत शामिल थी।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की सातवें नंबर की जोड़ी ने सिंगापुर के ही योंग काई टेरी और लोह कीन हेन को 36 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-19 से हराकर पुरुष युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में भी प्रवेश किया। इस बीच, गैर वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ महिला एकल के दूसरे दौर में दुनिया की 10वें नंबर की चोचुवोंग से 8-21, 14-21 से हार गईं।

अगली खबर