एशियन चैंपियंस ट्रॉफीः भारतीय हॉकी टीम ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से करारी शिकस्त दी

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Dec 15, 2021 | 21:00 IST

India vs Bangladesh, Asian Champions Trophy Hockey 2021: एशियन चैंपियंंस ट्रॉफी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से करारी शिकस्त दी।

Asian Champions Trophy Hockey: India beat Bangladesh
भारतीय हॉकी टीम ने बांग्लादेश को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021
  • भारतीय हॉकी टीम ने मेजबान बांग्लादेश को रौंदा
  • बांग्लादेश पर दर्ज की 9-0 से बड़ी जीत

IND vs BAN, Asian Champions Trophy Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने बुधवार को ढाका में चल रही एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान बांग्लादेश पर 9-0 से धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच में दिलप्रीत सिंह ने 12वें, 22वें और 44वें मिनट में गोल की हैट्रिक लगाकर बांग्लादेश टीम पर एक मानसिक दबाव बना दिया। इसके बाद, जरमनप्रीत सिंह (31, 43), ललित उपाध्याय (29), आकाशदीप सिंह (54), मनदीप मोर (55) और हरमनप्रीत सिंह (57) ने भी टूर्नामेंट में भारत की पहली जीत में गोल किए।

मैच की शुरुआत दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाते हुए गोल करने के प्रयास किए। इसके बाद, दिलप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में कप्तान मनप्रीत सिंह की अच्छी मदद से कामयाबी हासिल की और युवा फॉरवर्ड ने भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। साथ ही दिलप्रीत ने 22वें मिनट में भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। वहीं, हाफ टाइम से पहले ललित ने गोल करके भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया।

हाफ टाइम के बाद, भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि टीम तीसरे क्वार्टर की शुरुआत बदलाव के साथ करेगी और खिलाड़ियों ने उनकी सलाह पर काम किया, जिससे मेजबान टीम को रोक पाना मुश्किल हो गया। भारत ने तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह और जरमनप्रीत ने दो और गोल जोड़े, जिससे दोनों ने भारत की बढ़त को 5-0 से मजबूत करने में मदद की। इस बीच, दिलप्रीत ने 44 वें मिनट में अपनी हैट्रिक बनाकर भारत की बढ़त को 6-0 कर दिया।

अंतिम क्वार्टर में भारत द्वारा कई गोल किए गए, जिससे उन्हें नौ गोल के साथ जीत पर मुहर लगाने में मदद मिली। जीत के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, "यह टीम की ओर से एक अच्छा प्रयास था और हमने इस मैच में कई बदलाव करने की कोशिश की, जिससे हमें कामयाबी मिली।" उन्होंने कहा, "हम आज और कल के मैचों को लेकर विश्लेषण करेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के तरीके खोजेंगे।"

अगली खबर