FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम का जलवा, लगातार दूसरे मैच में जर्मनी को दी करारी शिकस्त

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 15, 2022 | 19:35 IST

India vs Germany FIH Pro League: भारत और जर्मनी के बीच एफआईएच प्रो लीग में खेले गए लगातार दूसरे मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जीत मिली। इसके साथ ही भारतीय टीम की स्थिति मजबूत हो गई है।

Indian mens hockey team beat Germany in FIH Pro League
Indian mens hockey team beat Germany in FIH Pro League (Hockey India)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एफआईएच प्रो लीगः भारत बनाम जर्मनी
  • लगातार दूसरे मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को मात दी
  • इस जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम की अंक तालिका में शीर्ष पर स्थिति मजबूत हुई

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने जर्मनी की अनुभवहीन टीम को दूसरे और आखिरी मैच में 3-1 से हराकर एफआईएच प्रो लीग की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति ओर मजबूत कर ली। भारत के लिये सुखजीत सिंह (19वां मिनट), वरूण कुमार (41वां) और अभिषेक (54वां) ने गोल दागे जबकि जर्मनी के लिये एकमात्र गोल एंटोन बोकेल (45वां) ने किया। भारत ने पहले मैच में जर्मनी को 3-0 से मात दी थी।

भारत अब 12 मैचों में 27 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी 10 मैचों में 17 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में से छह खिलाड़ियों ने इन दोनों मैचों के जरिये सीनियर स्तर पर पदार्पण किया है। भारत ने पहले क्वार्टर में कुछ हमले बोले लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके। दूसरे क्वार्टर में चार मिनट के भीतर सुखजीत ने फील्ड गोल करके भारत को बढत दिलाई । मनप्रीत सिंह और नीलकांता शर्मा के मूव पर उन्होंने सर्कल के दाहिने ओर से यह गोल दागा।

पहला गोल होने के बाद भारतीयों में ऊर्जा का संचार हो गया और उन्होंने दूसरे क्वार्टर में लगातार हमले बोले । जर्मनी ने भी पलटवार किये लेकिन भारतीय डिफेंस चुस्त और मुस्तैद था। दूसरे हाफ में भारत को तीन मिनट के भीतर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत का शॉट जर्मन गोलकीपर जीन डेनेबर्ग ने बचा लिया।

ये भी पढ़ेंः हरमनप्रीत के डबल धमाल से पहले मैच में जर्मनी को दी थी मात, ये है उस मैच की रिपोर्ट

भारत के लिये 41वें मिनट में वरूण ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढत दुगुनी कर दी । इसके चार मिनट बाद जर्मनी के लिये एंटोन ने गोल दागा। भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश पहले ही बाहर निकल आये थे और एंटोन ने इसका पूरा फायदा उठाया । अभिषेक ने 54वें मिनट में भारत का तीसरा गोल किया। इन दो जीत के साथ ही एफआईएच प्रो लीग में भारत का घरेलू अभियान खत्म हो गया।

अगली खबर