कोरोना वायरस: भारतीय टीम के फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले हुए स्थगित

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Mar 09, 2020 | 18:53 IST

India's FIFA 2022 WC qualifiers postponed: कोरोना वायरस के बढ़त प्रकोप के कारण भारत के फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले स्थगित कर दिए गए हैं।

Footbal
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: IANS

नई दिल्ली: दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के कारण भारतीय फुटबॉल टीम के फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर और चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों को स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। भारत को आगामी 26 मार्च को एशियाई चैंपियन कतर के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर फुटबॉल मैच खेलना था। भारत को फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर ग्रुप-ई में चार जून को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ और फिर नौ जून को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना था। 

स्थिति का आकलन किया जाएगा

एएफसी ने एक पत्र में कहा, 'फीफा और एएफसी स्थगित हुए मैचों के बारे में आगे चर्चा करेगी और फिर इस मामले में पीएमए से भी बातचीत करेगी।' इस बीच, एएफसी ने आगे बताया कि आपसी समझौते के तहत संबंधित देश पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मैच खेलने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का ध्यान रखा जाना चाहिए। संस्था ने कहा, 'एएफसी और फीफा स्थिति का आकलन करना जारी रखेंगे और यह तय करेंगे कि एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों अनुसूची में बदलाव, संबंधित लोगों की भलाई और स्वास्थ्य की रक्षा के उद्देश्य से आवश्यक हो।' 

कोरोना के एक लाख से अधिक मामले

भारत को ताजिकिस्तान के खिलाफ 31 मार्च को दोस्ताना मैच खेलना था। इस मैच को भी स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले, भारत की यू-16 फुटबॉल टीम का थाईलैंड दौरा भी स्थगित कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के दुनिया भर में अब तक एक लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अब तक इस संक्रामक बीमारी से 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

अगली खबर