भारत के पूर्व मिडफील्‍डर सुरजीत सेनगुप्‍ता का हुआ निधन, लंबे समय से कोविड-19 से जूझ रहे थे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Feb 17, 2022 | 17:06 IST

Surajit Sengupta dies: भारत के पूर्व मिडफील्‍डर और ईस्‍ट बंगाल के दिग्‍गज खिलाड़ी सुरजीत सेनगुप्‍ता का 71 साल की उम्र में निधन हुआ। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके सेनगुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी।

surajit sengupta
सुरजीत सेनगुप्‍ता 
मुख्य बातें
  • भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मिडफील्‍डर सुरजीत सेनगुप्‍ता का हुआ निधन
  • सुरजीत सेनगुप्‍ता लंबे समय से कोविड-19 से जूझ रहे थे
  • ममता बनर्जी ने ट्वीट करके सेनगुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी

कोलकाता: भारत के पूर्व मिडफील्डर और ईस्ट बंगाल के दिग्गज खिलाड़ी सुरजीत सेनगुप्ता का कोविड-19 से लंबे समय तक जूझने के बाद गुरुवार के शहर के अस्पताल में निधन हो गया। सेनगुप्ता 71 बरस के थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'आज स्टार फुटबॉलर सुरजीत सेनगुप्ता को गंवा दिया। फुटबॉल प्रशंसकों के दिलों की धड़कन और बेहतरीन राष्ट्रीय खिलाड़ी के अलावा सुरजीत परफेक्ट जेंटलमैन थे। वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। संवेदनाएं।' कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेनगुप्ता को 23 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले हफ्ते से वेंटीलेटर पर थे। उन्होंने आज दोपहर अंतिम सांस ली।

सेनगुप्ता ईस्ट बंगाल की उस टीम का हिस्सा थे जिसने 1970 से 1976 के बीच लगातार छह बार कलकत्ता फुटबॉल लीग का खिताब जीतने के अलावा छह बार आईएफए शील्ड और तीन बार डूरंड कप का खिताब जीता। उनका जन्म 30 अगस्त 1951 को हुआ था और उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत किदरपोर क्लब के साथ की।

अगली खबर