इंडोनेशिया ओपन: फिर सेमीफाइनल में समाप्त हुई पीवी सिंधू की चुनौती, रेचानोक इंतानोन ने दी मात

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 27, 2021 | 17:36 IST

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में सफर खत्म हो गया। उन्हें सेमीफाइनल में रेचानोक इंतानोन ने मात दी।

PV-Sindhu
पीवी सिंधू 
मुख्य बातें
  • लगातार तीसरे टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की चुनौती पार नहीं कर पाईं सिंधू
  • इस बार रेचानोक इंतानोन के खिलाफ सिंधू को मिली हार
  • पहला गेम जीतने के बाद सिंधू ने गंवाया सेमीफाइनल मुकाबला

बाली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू को इंडोनिशया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन ने हरा दिया। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू को दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी रेचानोक ने 54 मिनट में 15-21, 21-9, 21-14 से हराया। यह लगातार तीसरी बार सिंधू की सेमीफाइनल में हार थी।

सिंधू पिछले सप्ताह इंडोनेशिया मास्टर्स और अक्टूबर में फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल में हारने से पहले टोक्यो ओलंपिक में भी सेमीफाइनल हार गई थीं। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का रेचानोक के खिलाफ इस मैच से पहले 4-6 का रिकॉर्ड था। वह पिछले दो मुकाबले भी हारी थीं।

सिंधू ने अच्छी शुरूआत करते हुए जल्दी ही 8-3 की बढ़त बना ली। रेचानोक ने यह अंतर 9-10 कर दिया और ब्रेक तक सिंधू के पास एक ही अंक की बढ़त थी। ब्रेक के बाद सिंधू ने लगातार तीन अंक बनाये और रेचानोक को मौका नहीं देकर पहला गेम जीत लिया।

इसके बाद दूसरे गेम में रेचानोक ने ब्रेक तक 11-7 की बढ़त बना ली। अगले दस में से नौ अंक भी उन्होंने अपने नाम करके दूसरा गेम जीत लिया। तीसरे गेम में सिंधू ने कई गलतियां की जिसका थाई खिलाड़ी ने फायदा उठाया। सिंधू आखिरी बार स्विस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।

अगली खबर