ISL-7: ओडिशा का नहीं खुला जीत का खाता, नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने ड्रॉ पर रोका

स्पोर्ट्स
Updated Dec 22, 2020 | 23:55 IST | IANS

ISL-7, Highlanders vs Odisha FC match ends in draw: इंडियन सुपर लीग में मंगलवार को खेले गया ओडिशा एफसी और नॉर्थईस्ट युनाइटेड के बीच मैच ड्रॉ रहा।

Cole Alexander
कोल एलेक्सजेंडर (Indian Super League)  |  तस्वीर साभार: Twitter

गोवा: ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने सातवें मैच में भी जीत का अपना खाता नहीं खोल पाई और टीम को मंगलवार को जीएमसी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा। नॉर्थईस्ट को आठ मैचों में पांचवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है। वहीं, ओडिशा एफसी को सात मैचों में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम दो अंकों के साथ 10वें नंबर पर है।

ओडिशा के लिए डिएगो मॉरिसियो ने 23वें और कोले एलेक्जेंडर ने 65वें मिनट में गोल किया। वहीं, नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने 45वें और क्वेसी अपियाह ने 67वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागा।

हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने अटैकिंग शुरूआत की और शुरूआती कुछ मिनटों में तीन बार अपना खाता खोलने से चूक गई। इसके बाद 17वें मिनट में नॉर्थईस्ट के डायलन फॉक्स और इसके दो मिनट बाद ही ओडिशा के डिएगो मॉरिसियो को येलो कार्ड दिखाया गया।

लेकिन मॉरिसियो ने इस कार्ड का परवाह नहीं की और गोल करने के मौके जारी रखे, जिसमें उसे सफलता भी हाथ लगी। मॉरिसियो ने 23वें मिनट में हेंड्री एंटॉनी के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से शानदार गोल करते हुए ओडिशा एफसी को 1-0 से आगे कर दिया।

इस गोल के बाद ओडिशा के खिलाड़ी जश्न में डूबे थे कि तभी असिस्टेंट ने इसे आफसाइड करार दे दिया। खिलाड़ियों ने रेफरी से बातचीत की और फिर इसे गोल करार दिया गया।

32वें मिनट में ओडिशा के मैनुएल ओनवू को येलो कार्ड मिला। छह मिनट बाद ही हाईलैंडर्स बराबरी का गोल दागने के बेहद करीब पहुंच गया था। 42वें मिनट में ओडिशा के एक और खिलाड़ी विनीत राय को येलो कार्ड दिखाया गया।

ऐसा लग रहा था कि ओडिशा एक गोल की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगी, लेकिन कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने इंजुरी टाइम में हेडर के जरिए गोल करते हुए हाफ टाइम की समाप्ति तक नॉर्थईस्ट को 1-1 की बराबरी दिला दी। लाम्बोट ने यह गोल आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे आशुतोष मेहता के असिस्ट पर किया। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद स्कोरर मॉरिसियो और फिर ओनवू ओडिशा की बढ़त को दोगुना करने को बड़ा चांस गंवा बैठे।

65वें मिनट में ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह एक बड़ी गलती कर बैठे और बॉल को रोकने के प्रयास में वह लाइन से बाहर आ गए। इस पर रेफरी ने जहां, एक तरफ उन्हें येलो कार्ड दिखाया तो वहीं, दूसरी तरफ नॉर्थईस्ट को पेनाल्टी दे दिया।

क्वेसी अपियाह ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट को 2-1 की लीड दिला दी। हालांकि हाईलैंडर्स की यह लीड ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और ओडिशा ने दो मिनट बाद ही 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।

ओडिशा के लिए उसका दूसरा गोल कोले एलेक्जेंडर ने आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे जैरी माविमिंगथांगा के असिस्ट पर किया। एलेक्जेंडर का आईएसएल में अब तक का यह पहला गोल है। 72वें मिनट में हाईलैंडर्स ने पेनाल्टी पर गोल दागने वाले अपियाह को बाहर करके खासा कामरा को मैदान पर बुलाया।

84वें मिनट में नॉर्थईस्ट के एन मितेई को येलो कार्ड मिला। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां दोनों में से कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई और उन्हें अंक बांटना पड़ा।

अगली खबर