Denmark Open: किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में अपनी जगह बनाई

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 14, 2020 | 21:55 IST

Denmark Open 2020: डेनमार्क ओपन 2020 में भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है।

Kidambi Srikanth
किदांबी श्रीकांत  |  तस्वीर साभार: Twitter

ओडेन्से (डेनमार्क): भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने दबदबे वाला प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को सीधे गेम में हराकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने 37 मिनट तक चले मैच में टॉबी को 21-12, 21-18 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में कनाडा के जैसन एंथनी हो शुइ से भिड़ेंगे।

शुइ ने एक अन्य मुकाबले में भारत के शुभंकर डे को हराया जबकि अजय जयराम भी पहले दौर की चुनौती से पार पाने में नाकाम रहे। शुभंकर को कनाडा के शुइ ने एकतरफा मुकाबले में 21-13 21-8 से हराया। विश्व रैंकिंग के पूर्व 13वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम को डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से शिकस्त झेलनी पड़ी। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज इस खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-14 से हराया।

श्रीकांत ने मैच के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ से कहा, ‘‘ मैंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन दूसरे गेम में वह अच्छा खेला। मैं लंबे समय के बाद खेल रहा हूं। यह (वापसी) किसी ‘साहसिक खेल’ की तरह रही। यह नयी तरह की स्थिति है। मैं कभी इतने लंबे समय तक खेल से दूर नहीं रहा। जिस तरह का मुकाबला था उससे मैं खुश हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं पिछली बार ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट में खेला था लेकिन वहां पहले दौर में हार गया था। मुझे मैच अभ्यास का ज्यादा मौका नहीं मिला। मैं हालांकि धीरे-धीरे वापसी कर रहा हूं।’’

टूर्नामेंट में अब श्रीकांत के अलावा सिर्फ लक्ष्य सेन के रूप में भारतीय चुनौती बची है। लक्ष्य सेन मंगलवार को ही क्रिस्टो पोपोव पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में पहुंच गये थे। वह अगले दौर में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस का सामना करेंगे। उन्नीस वर्षीय लक्ष्य ने पोपोव को 21-9, 21-15 से हराया था।

डेनमार्क ओपन सुपर 750 इस साल होने वाला एकमात्र टूर्नामेंट है क्योंकि विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) को कोविड-19 के कारण कई प्रतियोगिताएं रद्द करनी पड़ी तथा एशिया चरण और विश्व टूर फाइनल को अगले साल तक स्थगित करना पड़ा।

अगली खबर