विवाद के बाद मैरीकॉम के समर्थन में आगे आए किरेन रीजीजू, बोले- 'वो स्पष्ट विजेता थी'

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 29, 2021 | 19:32 IST

Tokyo Olympics, Kiren Rijiju supports MC Mary Kom: भारतीय मुक्केबाजी एमसी मैरीकॉम एक विवादित मैच नतीजे के बाद टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। विवाद के बीच केंद्रीय कानून मंत्री ने मैरीकॉम का समर्थन किया है।

MC Mary Kom vs Valencia
मैरीकॉम VS वेलेंसिया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुईं मैरीकॉम, जीत के भी बाहर करने का विवाद खड़ा हुआ
  • मैरीकॉम ने तीन में दो राउंड अपने नाम किए थे लेकिन फिर भी विरोधी मुक्केबाज इनग्रिटा वेलेंसिया बनीं विजेता
  • कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने एमसी मैरीकॉम को समर्थन देते हुए बयान दिया

केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री किरेन रीजीजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) गुरूवार को टोक्यो ओलंपिक के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पष्ट विजेता थीं। गौरतलब है कि मैरीकॉम का अहम बॉक्सिंग मैच अब विवादों में आ गया है और इस पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम (51 किग्रा) का दूसरा ओलंपिक पदक जीतने का सपना गुरुवार को यहां टोक्यो खेलों के प्री-क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्रिट वालेंसिया से 2-3 से हारकर समाप्त हो गया।

पूर्व खेल मंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘‘आप टोक्यो ओलंपिक में महज एक अंक से हारीं लेकिन मेरे लिये आप हमेशा एक चैम्पियन हो। आपने वो हासिल किया है जो दुनिया में कोई महिला मुक्केबाज हासिल नहीं कर सकी है। आप ‘लीजेंड’ (महान) हो। भारत को आप पर गर्व है। मुक्केबाजी और ओलंपिक को आपकी कमी खलेगी।’’

उन्होंने सभी भारतीयों के लिये कहा, मैरीकॉम ‘‘स्पष्ट विजेता थीं लेकिन जजों की अपनी गणना होती है।’’ उधर मैरीकॉम भी इस हार के बाद भावुक नजर आईं और उन्होंने कहा कि उनको पता नहीं कि आखिर रिंग में ये हुआ क्या है, क्योंकि वो स्पष्ट रूप से जीत रही थीं।

अगली खबर