ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप: लक्ष्य सेन, त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की सेमीफाइनल में एंट्री, सात्विक-चिराग हारे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Mar 19, 2022 | 07:43 IST

All England Championships 2022:: बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन, त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

All England Championships semifinals
लक्ष्य, गायत्री और त्रिसा।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप 2022
  • लक्ष्य को गुआंग ने दिया वॉकओवर
  • गायत्री और त्रिसा ने किया कमाल

बर्मिंघम: भारतीय महिला युगल टीम त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद शुक्रवार को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए, जिन्होंने कोरिया की दूसरी वरीयता प्राप्त ली सोही और शिन सियुंगचान को हराया। त्रिसा और गायत्री की 46वीं रैंकिंग वाली जोड़ी ने ली और शिन को 14-21, 22-20, 21-15 से मात दी। 

लक्ष्य सेन को मिला वॉकओवर

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं चूंकि उनके प्रतिद्वंद्वी चीन के लु गुआंग जू ने उन्हें वॉकओवर दिया। अलमोड़ा के 20 वर्ष के सेन ने जनवरी में पहला सुपर 500 इंडिया ओपन खिताब जीता था। इसके बाद वह पिछले सप्ताह जर्मन ओपन में उपविजेता रहे। अब उनका सामना मलेशिया के छठी वरीयता प्राप्त ली जि जिया और जापान के दूसरी वरीयता प्राप्त केंतो मोमोता के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

यह भी पढ़ें: लक्ष्य सेन ने विश्व रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, पीवी सिंधू और किदांबी का ऐसा है हाल

रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी हारे

भारत के पांचवीं वरीयता प्राप्त सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन और केविन संजया सुकामुजो से 22-24, 17-21 से हार गए। सेन बृहस्पतिवार को दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और दो बार विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

'हम बस जीतने के इरादे से उतरते हैं।'

इससे पहले भारत के प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद ही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचे हैं। भारत के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री ने महिला युगल मैच जीतने के बाद कहा, 'हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की। हम पहला गेम हार गए और दूसरे में भी पीछे थे लेकिन मैने सोचा कि हमें हार नहीं माननी है। हमसे अपेक्षायें हैं लेकिन मैं दबाव महसूस नहीं करती। हम बस जीतने के इरादे से उतरते हैं।'

यह भी पढ़ें: इंडियन ओपन 2022 के फाइनल में छाए लक्ष्य सेन, विश्व चैंपियन को धूल चटाकर जीता खिताब

अगली खबर