GER vs ARG: मेसी के बिना अर्जेंटीना ने मेजबान जर्मनी के खिलाफ खेला रोमांचक ड्रॉ

स्पोर्ट्स
Updated Oct 10, 2019 | 21:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Germany vs Argentina International friendly: लियोनेल मेसी के बिना खेलने उतरी अर्जेंटीनी फुटबॉल टीम ने पिछड़ने के बावजूद जर्मनी को उसी के घर में ड्रॉ पर रोकने में सफलता हासिल की।

Germany vs Argentina
Lucas Ocampos celebrates after scoring equaliser  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जर्मनी बनाम अर्जेंटीना दोस्ताना मुकाबला
  • पिछड़ने के बावजूद अर्जेंटीना ने ड्रॉ करान में सफलता हासिल की
  • जर्मनी के घर में अर्जेंटीनी टीम का शानदार प्रदर्शन

डॉर्टमंड (जर्मनी): स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की गैरमौजूदगी में जर्मनी के खिलाफ दोस्ताना मुकाबला खेलने उतरी अर्जेंटीना की टीम ने रोमांचक ड्रॉ खेला। डॉर्टमंड में खेला गया ये मैच 2-2 से बराबरी पर छूटा। इस मैच में एक समय जर्मनी की टीम 2-0 से आगे चल रही थी लेकिन अर्जेंटीना ने बेहतरीन वापसी करते हुए दो गोल किए और शानदार अंदाज में मेजबान टीम को ड्रॉ से ज्यादा कुछ हासिल नहीं होने दिया।

अर्जेंटीना और जर्मनी के बीच खेले गए इस दोस्ताना मैच में पहला गोल 15वें मिनट में जर्मनी के सर्गी ग्नाबरी ने किया और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। कुछ ही समय बीता और जर्मनी ने इस बढ़त को 22वें मिनट में डबल कर दिया। जर्मनी के काई हार्वटेज को मौका मिला और उन्होंने गोल करते हुए मेजबान टीम को 2-0 से आगे करने में सफलता हासिल की।

पहले हाफ में जहां जर्मनी हावी रही, वहीं दूसरे हाफ में अर्जेंटीनी टीम अलग अंदाज में मैदान पर उतरी। दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने आक्रमक खेल दिखाया और 66वें मिनट में 18 गज के बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए लुकस अलारियो ने गोल करके स्कोर 1-2 कर दिया। मेहमान टीम ने यहीं हार नहीं मानी और लुकस ओकाम्पोस ने 85वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और ना सिर्फ अपनी टीम की हार टाली बल्कि विदेशी जमीन पर अपनी टीम को 2-2 का ड्रॉ भी नसीब कराया।

इस मैच में फैंस लियोनेल मेसी को देखना चाहते थे लेकिन बार्सिलोना की तरफ से खेलने वाले इस दिग्गज को दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कोनमबोल) ने तीन महीनों के लिए निलंबित किया हुआ है। दरअसल, मेसी ने कोपा अमेरिका चैंपियनशिप के दौरान संगठन की आलोचना की थी जिसके कारण उन्हें सजा के रूप में तीन महीने के लिए निलंबित करने का कड़ा फैसला लिया गया।

अगली खबर