मलेशिया ओपन: एचएस प्रणय और सात्विक-चिराग का शानदार प्रदर्शन, दूसरे दौर में बनाई जगह

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 28, 2022 | 21:41 IST

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उनके अलावा सात्विक-चिराग की जोड़ी ने भी अगले राउंड में जगह बना ली है।

HS Prannoy
एचएस प्रणय (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट
  • एचएस प्रणय ने लेव डेरेन को हराया
  • सात्विक-चिराग ने भी दर्ज की जीत

क्वालालंपुर: भारतीय शटलर एचएस प्रणय और देश की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने मंगलवार को यहां एक्सियाटा एरिना में मलेशिया ओपन 2022 के दूसरे दौर में जगह बना ली।  विश्व के 21वें नंबर के प्रणय ने इस महीने की शुरुआत में इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद ताजा बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में दो पायदान ऊपर चढ़कर मलेशिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी लेव डेरेन को एक घंटे और दो मिनट में 21-14, 17-21, 21-18 से हरा दिया।

यह प्रणय की 11 मैचों में डेरेन पर सातवीं जीत थी। 29 वर्षीय शटलर दूसरे दौर में चीनी ताइपे और दुनिया के चौथे नंबर के चाउ तिएन चेन से भिड़ेंगे। बाद में दिन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मई में भारत की ऐतिहासिक थॉमस कप जीत के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, उन्होंने मलेशिया के मान वेई चोंग और काई वून टी को 21-18, 21-11 से हराकर बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 इवेंट के अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: एचएस प्रणय को मिली इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार

हालांकि, अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी की महिला जोड़ी और पूर्व विश्व कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत को जल्दी बाहर होना पड़ा।  पोनप्पा-सिक्की रेड्डी जापान के नामी मत्सुयामा और चिहारू शिदा से 15-21, 11-21 से हार गए, जबकि दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत इंडोनेशिया और दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिंटिंग से 15-21, 21-19, 9-21 से हारकर बाहर हो गए। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और साइना नेहवाल बुधवार को महिला एकल के पहले दौर में भिड़ेंगी। लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत कुआलालंपुर टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू इंडोनेशिया मास्टर्स से बाहर

अगली खबर