मैक्‍स वेरस्‍टापेन और इलेइन थॉम्‍पसन हेराह को 2022 लॉरेस खेल पुरस्‍कारों में मिला शीर्ष सम्‍मान

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 25, 2022 | 15:04 IST

Laureus Awards 2022: गत फॉर्मूला वन चैंपियन मैक्स वेरस्टापेन और जमैका की ओलंपिक फर्राटा चैंपियन इलेइन थॉम्पसन हेराह ने यहां 2022 लॉरेस विश्व खेल पुरस्कारों को शीर्ष सम्मान हासिल किए।

Max Verstappen and Elaine Thompson Herah
मैक्‍स वेरस्‍टापेन और इलेइन थॉम्‍पसन हेराह 
मुख्य बातें
  • मैक्‍स वेरस्‍टापेन और इलेइन थॉम्‍पसन हेराह को लॉरेस खेल पुरस्‍कार में शीर्ष सम्‍मान
  • यह पुरस्कार खेल जगत में 2021 में प्रदर्शन के आधार पर दिए गए
  • टॉम ब्रेडी को जीवन पर्यंत उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया गया

सेविले: गत फॉर्मूला वन चैंपियन मैक्स वेरस्टापेन और जमैका की ओलंपिक फर्राटा चैंपियन इलेइन थॉम्पसन हेराह ने यहां 2022 लॉरेस विश्व खेल पुरस्कारों को शीर्ष सम्मान हासिल किए। लॉरेस विश्व खेल अकादमी ने शीर्ष खिलाड़ियों के बीच से रविवार रात वेरस्टापेन को साल का सर्वश्रेष्ठ विश्व पुरुष खिलाड़ी और इलेइन थॉम्पसन को साल की सर्वश्रेष्ठ विश्व महिला खिलाड़ी चुना।

यह पुरस्कार खेल जगत में 2021 में प्रदर्शन के आधार पर दिए गए। यूरोपीय चैंपियनशिप जीतने वाली इटली की टीम को दूसरी बार साल की सर्वश्रेष्ठ लॉरेस टीम चुना गया। किशोरी टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु को 18 साल की उम्र में अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने के लिए 'लॉरेस ब्रेकथ्रू आफ द ईयर' चुना गया। इस वर्ग में भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी और गत ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा भी नामित थे।

'कमबैक आफ द ईयर' का पुरस्कार स्काई ब्राउन को जबकि दिव्यांग वर्ग में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मार्सेल हग को मिला। टॉम ब्रेडी को जीवन पर्यंत उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत किया गया। साल के सर्वश्रेष्ठ 'एक्शन' खिलाड़ी का पुरस्कार बेथानी श्राइवर के नाम रहा जबकि वेलेंटिनो रोसी को 'स्पोर्टिंग आइकन' पुरस्कार मिला।

अगली खबर