Italian Open 2022: अचानक इटली ओपन से हटे नाओमी ओसाका और कार्लोस अल्कारेज, सामने आई ये बड़ी वजह

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 09, 2022 | 18:45 IST

Naomi Osaka and Carlos Alcaraz withdraw from Italian Open: नाओमी ओसाका और कार्लोस अल्कारेज ने इटली ओपन से हटने के निर्णय किया है। दोनों चोटिल हो गए हैं।

Naomi Osaka and Carlos Alcaraz
नाओमी ओसाका और कार्लोस अल्कारेज।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इटली ओपन 2022 से दो टेनिस खिलाड़ी हटे
  • ओसाका-अल्कारेज ने अपने नाम वापस लिया
  • मैंड्रिड ओपन चैंपियन हैं 19 वर्षीय अल्कारेज

रोम: मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में कई उलटफेर करने के बाद खिताब जीतने वाले कार्लोस अल्कारेज दाहिने टखने की चोट के कारण सोमवार को इटली ओपन से हट गये। बाद में नाओमी ओसाका ने बाएं पैर की एड़ी की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। 

मैड्रिड में क्वार्टर फाइनल में अपने आदर्श खिलाड़ी रफेल नडाल और सेमीफाइनल में दुनिया में नंबर एक नोवाक जोकोविच को हराने के बाद 19 वर्षीय अल्कारेज ने फाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से पराजित किया।

वह नडाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान चोटिल हो गये थे। रोम ओपन के आयोजकों ने कहा कि यहां ड्रॉ में अलकारेज की जगह फिनलैंड के एमिल रुसुवुरी लेंगे। वह दूसरे दौर में क्रिश्चियन गारिन के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे। 

सातवीं वरीयता प्राप्त अलकारेज को पहले दौर में बाई मिली थी। ओसाका ने 10 दिन पहले मैड्रिड ओपन में अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ पहले दौर के मैच को दौरान चोटिल हो गयी थी।

उन्होंने कहा, 'मैं अभी तक चोट से उबरने में सफल नहीं रही हूं। मुझे विशेष रूप से फ्रेंच ओपन पहले सावधान रहने की जरूरत है।' ओसाका की जगह नूरिया परिजास डियाज को ड्रा में शामिल किया जायेगा।

अगली खबर