Miami Open: नाओमी ओसाका ने फाइनल में की धमाकेदार एंट्री, मेदवेदेव नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने से चूके

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 01, 2022 | 14:10 IST

Naomi Osaka in finals of Miami Open: नाओमी ओसाका ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। वहीं दानिल मेदवेदेव क्‍वार्टर फाइनल में हारे और नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने से चूक गए।

naomi osaka
नाओमी ओसाका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नाओमी ओसाका ने मियामी ओपन के फाइनल में किया प्रवेश
  • नाओमी ओसाका का फाइनल में इगा स्वियातेक से मुकाबला होगा
  • दानिल मेदवेदेव क्‍वार्टर फाइनल में हारे और नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने से चूक गए

मियामी गार्डन्स: नाओमी ओसाका तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में पहुंच गयी, लेकिन पुरुष एकल में दानिल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में हारने के कारण फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल करने से चूक गये।

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने सेमीफाइनल में 22वीं वरीय बेलिंडा बेनसिच को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं।

ओसाका फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक से भिड़ेगी जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में 16वीं वरीय जेसिका पेगुला को 6-2, 7-5 से पराजित किया। स्वियातेक अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में संन्यास ले चुकी ऐश बार्टी की जगह शीर्ष पर काबिज हो जाएगी।

इस बीच मेदवेदेव दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी के तौर पर टूर्नामेंट में उतरे थे और ह्यूबर्ट हरकाज ने सुनिश्चित किया कि वह इसी नंबर पर बने रहेंगे। हरकाज ने पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव को 7-6 (7), 6-3 से हराया। मेदवेदेव इस बीच मांसपेशियों में ऐंठन से परेशान रहे।

मेदवेदेव अगर इस मैच में जीत दर्ज कर लेते तो फिर नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़कर विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच जाते। यह रूसी खिलाड़ी हालांकि अब नंबर दो पर ही बना रहेगा।

पोलैंड के हरकाज सेमीफाइनल में स्पेन के 14वें वरीय कार्लोस अल्काराज से भिड़ेंगे। अल्काराज ने गुरुवार रात को पुरुष क्वार्टर फ़ाइनल के आखिरी मैच में सर्बिया के गैरवरीय मिओमिर केकमानोविच को 6-7 (5) 6-3 7-6 (5) से हराया।

अगली खबर