भारतीय खिलाड़ियों को 'फिर से' झटका, इस खास खेल आयोजन पर तीसरी बार गिरी गाज

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 28, 2020 | 21:14 IST

National Games postponed: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कोरोना वायरस की वजह से लगातार हो रहे लॉकडाउन को देखते हुए राष्ट्रीय खेलों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

IOA postpones National Games
IOA postpones National Games  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ओलंपिक अगले साल तक के लिए स्थगित होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को लगा एक और झटका
  • ओलंपिक के बाद अब राष्ट्रीय खेल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
  • कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प

नई दिल्ली: पहले से ही कई बार टल चुके 36वें राष्ट्रीय खेल कोरोना वायरस महामारी के कारण अब अनिश्चितकाल के लिये टाल दिये गए हैं। ये खेल अक्टूबर नवंबर में गोवा में होने थे। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने हाल ही में गोवा सरकार से कहा था कि वह इस साल 20 अक्टूबर से चार नवंबर के बीच राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करे।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण इन्हें स्थगित करने का फैसला किया गया। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा द्वारा भेजे गए एक बयान में गोवा के उप मुख्यमंत्री और खेल का भी प्रभार देख रहे मनोहर अजगांवकर ने कहा ,‘‘राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति ने कोरोना महामारी के कारण खेलों को स्थगित करने का फैसला किया है।’’

सितंबर के आखिर में होगी बैठक

उन्होंने कहा, ‘‘समिति सितंबर के आखिरी में बैठक करेगी और राष्ट्रीय खेलों की तारीख तय की जायेगी । गोवा सरकार केंद्रीय खेल मंत्रालय से सलाह लेगी। खेलों के आयोजन के लिये चार महीने की अग्रिम सूचना चाहिये होगी।’’ पिछले राष्ट्रीय खेल केरल में 2015 में हुए थे।

2018 से अब तक..

आगामी राष्ट्रीय खेल पहले नवंबर 2018 में होने थे लेकिन फिर अप्रैल 2019 तक के लिये स्थगित कर दिये गए। आम चुनाव के कारण गोवा सरकार ने इन्हें फिर टाल दिया। खेलों का बुनियादी ढांचा लगभग तैयार हो चुका है और ऐसे में खेल स्थगित होने से राज्य सरकार को भारी नुकसान होगा।

केरल में अचानक बढ़ गए कोरोना के मामले

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल बंद है। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग समेत कई टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गए हैं। गोवा के ग्रीन जोन में होने से खेलों के आयोजन की संभावना लग रही थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में वहां कोरोना वायरस के 68 मामले पाये गए।

अगली खबर