नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक उपलब्धि पर मां ने डांस करके मनाया जश्‍न, पानीपत में ऐसा है माहौल

Neeraj Chopra's mother dance: नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में ऐतिहासिक सिल्‍वर मेडल जीता। इसके बाद से उनके गृहनगर पानीपत में जश्‍न का माहौल बना हुआ है। नीरज चोपड़ा की मां ने डांस करके बेटे की उपलब्धि का जश्‍न मनाया।

Neeraj Chopra
नीरज चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रचा
  • जेवलिन सुपरस्‍टार ने 88.13 मीटर का सर्वश्रेष्‍ठ थ्रो किया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल जगत ने नीरज चोपड़ा को दी शुभकामनाएं

टोक्‍यो ओलंपिक के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में जेवलिन स्‍पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले पहले पुरुष ट्रैक एथलीट और दूसरे भारतीय एथलीट बने। अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2003 में लांग जंप में भारत के लिए एथलेटिक्‍स में पहला पदक जीता था।

नीरज चोपड़ा का गृहनगर हरियाणा का पानीपत जश्‍न में डूबा हुआ है। यहां खुशी के आंसू भी बिखरे और जश्‍न के नाम पर डांस किया गया। नीरज चोपड़ा के परिवार वालों ने मेडल की घोषणा के बाद मेहमानों को लड्डू बाटे। नीरज चोपड़ा की मां सरोज चोपड़ा ने टाइम्‍स नाउ नवभारत से बातचीत में कहा, 'हम बहुत खुश हैं कि नीरज की कड़ी मेहनत का नतीजा निकला।' नीरज चोपड़ा के दादा धरमसिंह चोपड़ा ने अपने आंसू पोछते हुए कहा, 'हम तो गोल्‍ड मेडल मानकर चल रहे थे, लेकिन हम खुश हैं कि उसने सिल्‍वर मेडल जीता।'

नीरज चोपड़ा के पिता ने कहा, 'हम खुश हैं कि वो दूसरे स्‍थान पर पहुंचा।'

अगली खबर