नोवाक जोकोविच बोले- वैक्सीन लगवाने के बजाय फ्रेंच ओपन और विंबलडन से बाहर होना पसंद करूंगा

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Feb 15, 2022 | 21:47 IST

Novak Djokovic says he wont take vaccine: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वो कोविड टीका लगवाने के बजाय इस साल फ्रेंच ओपन और विंबलडन से बाहर होना पसंद करेंगे।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नोवाक जोकोविच का एक और बड़ा बयान
  • कोविड वैक्सीन पर बोले नोवाक जोकोविच
  • टीका नहीं लगवाएंगे, चाहे विंबलडन और फ्रेंच ओपन से बाहर होना पड़े

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को कहा कि कोविड टीकाकरण लगवाने की बजाय वह इस साल फ्रेंच ओपन और विंबलडन से बाहर होना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी भी वैक्सीनेटेड नहीं हैं और वह टीका न लेने की योजना बना रहे हैं, भले ही इसका प्रभाव ग्रैंड स्लैम सहित प्रमुख टेनिस प्रतियोगिताओं पर पड़े।

बीबीसी ने जोकोविच के हवाले से कहा, "प्रतियोगिता से चूकना और मौजूदा खिताबों की कीमत चुकाने के लिए मैं तैयार हूं।" हालांकि, उन्होंने दोहराया कि वह टीकाकरण विरोधी आंदोलन में शामिल नहीं होना चाहते थे और कभी भी टीकाकरण के खिलाफ नहीं थे।

जोकोविच (जिन्हें पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में टीकाकरण की स्थिति न बताने पर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था) ने कहा कि वह उस आंदोलन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन सोचते हैं कि लोगों को चुनने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के लिए, यह एक ऐसा निर्णय है जो निश्चित रूप से आगामी कई टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करने की उनकी क्षमता को बाधित कर सकता है।

उन्होंने कहा, "क्योंकि मेरे शरीर पर निर्णय लेने का अधिकार सिर्फ मेरा है और किसी भी चीज से अधिक महत्वपूर्ण हैं। मैं जितना संभव हो सके अपने शरीर के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहा हूं।"

अगली खबर