बेलग्रेड ओपन: नोवाक जोकोविच ने क्‍वालीफायर को दी मात, अपने करियर का 83वां खिताब जीता

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated May 29, 2021 | 23:07 IST

Novak Djokovic: सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने पहली बार कोई एटीपी फाइनल खेल रहे मोल्कन को 88 मिनट में हराया। जोकोविच ने अपने करियर का 83वां खिताब जीता।

novak djokovic
नोवाक जोकोविच 
मुख्य बातें
  • नोवाक जोकोविच ने ब्रेलग्रेड ओपन का खिताब अपने नाम किया
  • नोवाक जोकोविच ने अपने करियर का 83वां खिताब जीता
  • नोवाक जोकोविच ने एलेक्‍स मोल्‍कन को 88 मिनट में मात दी

बेलग्रेड: विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को बेलग्रेड ओपन में 23 वर्षीय स्लोवाक क्वालीफायर एलेक्स मोल्कन को 6-4, 6-3 से हराकर अपने करियर का 83वां खिताब जीता।

सर्बियाई स्टार ने पहली बार कोई एटीपी फाइनल खेल रहे मोल्कन को 88 मिनट में हराया। मैच के बाद जोकोविच ने कहा, 'मुझे यहां (घरेलू) दर्शकों के सामने आखिरी बार खेले हुए काफी समय हो गया था। 10 साल बाद यहां ट्रॉफी पकड़ना वास्तव में खास है, और यह रोलां गैरो से पहले शानदार अनुभव है। मैं अच्छा खेल रहा हूं, अच्छा महसूस कर रहा हूं और मैंने अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताया है।'

फरवरी में रिकॉर्ड नौवें ऑस्ट्रेलियन ओपन का ताज हासिल करने वाले जोकोविच ने अब तक बेलग्रेड में तीन खिताब जीते हैं, जिसमें 2009 और 2011 में सर्बियाई ओपन के दो खिताब शामिल हैं।

34 वर्षीय जोकोविच ने इस सीजन में 20-3 के रिकॉर्ड में सुधार किया और अब वह पेरिस में खेलेंगे, जहां वह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अमेरिकी खिलाड़ी टेनेस सैंडग्रेन के खिलाफ खेलेंगे।

अगली खबर