French Open 2020: दूसरी बार फ्रेंच ओपन महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंचीं पेत्रा क्वितोवा

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 07, 2020 | 20:41 IST

Petra Kvitova, French Open 2020 Women's Singles semi-final: पेत्रा क्वितोवा ने फ्रेंच ओपन 2020 के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में अपनी जगह दूसरी बार पक्की कर ली है।

Petra Kvitova
पेत्रा क्विटोवा  |  तस्वीर साभार: AP

पेरिसः दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा अपनी गलतियां से उबरते हुए लॉरा सीगमंड को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्वितोवा ने दुनिया की 66वें नंबर की खिलाड़ी लॉरा को 6-3, 6-3 से हराया। क्वितोवा आम तौर पर अपनी मजबूत सर्विस की बदौलत दबदबा बनाती हैं लेकिन लॉरा के खिलाफ दूसरे सेट में जब दो बार उनकी सर्विस टूटी तो उन्होंने कई डबल फॉल्ट किए।

चेक गणराज्य की सातवीं वरीय खिलाड़ी हालांकि वापसी करने में सफल रही और 2012 के बाद पहली बार रोलां गैरो पर अंतिम चार में पहुंची। क्वितोवा को 2012 में मारिया शारापोवा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी जो चैंपियन बनीं थी। क्वितोवा इस साल अच्छी लय में लग रही हैं और टूर्नामेंट के पांच मैचों में उन्होंने अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है।

क्विंतोवा ने दूसरे मैच प्वाइंट पर लॉरा के डबल फॉल्ट पर क्वार्टर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया। लॉरा इसके अलावा नेट के समीप कई ड्रॉप शॉट को भी सही तरह से खेलने में नाकाम रहीं। दूसरे सेट में क्वितोवा जब लॉरा की सर्विस तोड़ने के बाद 3-2 से आगे थीं तो जर्मनी की इस खिलाड़ी ने कमर के उपचार के लिए मेडिकल टाइम आउट भी लिया। क्वितोवा को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन सोफिया केनिन या गैरवरीय डेनियल कोलिन्स से भिड़ना होगा।

अगली खबर