ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: खिताबी हार के बाद लक्ष्य सेन को मिला पीएम मोदी का स्पेशल मैसेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करने वाले 20 वर्षीय लक्ष्य सेन की हौसला अफजाई की है। पीएम ने उन्हें ट्वीट कर स्पेशल संदेश दिया है। 

Lakshya-Sen
लक्ष्य सेन 
मुख्य बातें
  • दुनिया के नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ फाइनल में मिली लक्ष्य सेन को हार
  • 53 मिनट में समाप्त हुई खिताबी भिड़ंत, 21-10, 21-15 के साथ दो सेट में हुआ अंत
  • पीएम मोदी ने हार के बाद लक्ष्य सेन की संदेश भेजकर की हौसलाअफजाई

लंदन: भारत के 20 साल के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन रविवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन का पुरुष एकल खिताब जीतने से चूक गए। विश्व रैंकिंग में 11 पायदान पर काबिज लक्ष्य सेन को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने लगातार दो सेट में  21-10, 21-15 के अंतर से मात देकर दूसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया। दो साल पहले भी वो खिताबी जीत हासिल करने में सफल रहे थे। 

अगर सेन खिताब अपने नाम कर लेते तो वो प्रकाश पादुकोण और पुलेला गोपीचंद के बाद यह खिताब अपने नाम करने वाले तीसरे भारतीय बन जाते। लेकिन ऐसा हो न सका। सेन के खिताबी मुकाबले में हार के बाद पीएम मोदी ने देर रात ट्वीट कर उन्हें स्पेशल मैसेज दिया और उनका उत्साहवर्धन किया। 

पीएम ने जताया सफलता की नई ऊंचाइयां छूने का भरोसा
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, लक्ष्य सेन हमें आप पर गर्व है। आपने उल्लेखनीय साहस और दृढ़ता का प्रदर्शन किया। आपने उत्साही लड़ाई लड़ी। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं, मुझे पूरा भरोसा है कि आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे।  

ये भी पढ़े: All England Badminton: इतिहास रचने से चूके लक्ष्य सेन, विक्टर एक्सेलसन ने तोड़ा उनका ऑल इंग्लैंड चैंपियन बनने का सपना

राहुल गांधी ने कहा आपने देश को गौरान्वित किया
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी लक्ष्य के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया और कहा, आप किसी से पीछे नहीं हैं। आपने करोड़ों दिल जीते हैं। शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। आपने भारत को गौरवान्वित किया है! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।

अगली खबर