फ्रेंच ओपन 2019: सायना के बाद सिंधू को भी क्वॉर्टर फाइनल में मिली शिकस्त

स्पोर्ट्स
Updated Oct 26, 2019 | 11:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट के महिला एकल से बाहर हो गईं। उन्हें क्वार्टर फाइनल में ताइवान की ताई जू यिंग ने हराया।

PV Sindhu
पीवी सिंधू   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • क्वार्टर फाइनल में ताइवान की खिलाड़ी ने पीवी सिंधू को हराया
  • साइन को भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी
  • रंकीरेड्डी-शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची

पेरिस: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के महिला एकल से बाहर हो गईं। उन्हें शुक्रवार देर रात क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ताइवान की ताई जू यिंग से हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की नंबर-6 खिलाड़ी सिंधू को नंबर-1 खिलाड़ी यिंग ने 16-21, 26-24,17-21 से मात दी। यह मुकाबला 74 मिनट चला।

इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली सिंधू अपनी फॉर्म से जूझ रही हैं। वह इस खिताबी जीत के बाद लगातार कोई भी टूर्नमेंट नहीं जीत पाई हैं। यिंग और सिंधु का 16वीं मर्तबा टकराई थीं जिसमें सिंधू को 11वीं बार शिकस्त मिली है। इससे पहले भारत की दिग्गज बैडमिंट खिलाड़ी साइना नेहवाल भी साइना नेहवाल भी फ्रेंच ओपन के महिला एकल से बाहर हो चुकी हैं। 

साइन को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोरिया की ऐन से यंग से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें यंग ने 22-20, 23-21 से हराया। यह मुकाबला सिर्फ 49 मिनट चला। दुनिया की नंबर-9 खिलाड़ी सायना और नंबर-16 यंग के बीच यह अब तक का पहला मुकाबला था। इस साल अप्रैल में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के बाद यह पहला अवसर था जबकि साइना अंतिम आठ में पहुंची थी। वह चीन, कोरिया और डेनमार्क में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी।

वहीं, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रुप और सकारूप रासमुसेन को 21-13, 22-20 से मात दी। भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला जापान के हिरोयुकी इंडो और युता वतानबे की जोड़ी तथा चीन के लि जुन लुई और लियु यु चेन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

अगली खबर