French Open: नडाल ने कड़े संघर्ष के बाद एलियास्सिमे को हराया, अब जोकोविच से होगी भिड़ंत

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 30, 2022 | 13:23 IST

Rafael Nadal will face Novak Djokovic: रफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में फेलिक्‍स ओगर एलियास्सिमे को पांच सेटों के कड़े संघर्ष के बाद मात दी। अब क्‍वार्टर फाइनल में नडाल का सामना नोवाक जोकोविच से होगा।

Rafael Nadal
रफेल नडाल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में जीत दर्ज की
  • नडाल ने पांच सेटों के मैच में फेलिक्‍स को मात दी
  • नडाल का क्‍वार्टर फाइनल में सामना नोवाक जोकोविच से होगा

पेरिस: रोलां गैरो पर 'रा फा रा फा ' के शोर के बीच अपने करियर का 112वां मैच खेल रहे रफेल नडाल ने पांच सेटों में जीत दर्ज करके साबित कर दिया कि उन्हें लाल बजरी का बादशाह क्यों कहा जाता है। नडाल ने साढे चार घंटे तक चले चौथे दौर के मुकाबले में फेलिक्स ओगर एलियास्सिमे को 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराया।

जीत के बाद उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो जब भी यहां खेलता हूं तो पता नहीं चलता कि क्या यह रोलां गैरो पर मेरा आखिरी मैच होगा। अब हालात ऐसे ही हो गए हैं इसलिये मैं हर मैच का मजा लेना चाहता हूं।' अब क्वार्टर फाइनल में उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा। जोकोविच का नडाल के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 30-28 का है, लेकिन फ्रेंच ओपन में नडाल ने उनके खिलाफ सात मैच जीते और दो हारे हैं।

जोकोविच ने 15वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-1, 6-3, 6-3 से हराया। अन्य क्वार्टर फाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अलकाराज से होगा। ज्वेरेव ने क्वालीफायर बर्नाबे जपाटा मिरालेस को 7-6, 7-5, 6-3 से हराया। वहीं अलकाराज ने कारेन खाचानोव को 6-1, 6-4, 6-4 से मात दी।

महिला वर्ग में 18 वर्ष की कोको गॉ का सामना अमेरिका की ही स्लोएने स्टीफेंस से होगा जबकि 2021 अमेरिकी ओपन उपविजेता कनाडा के लैला फर्नांडिज की टक्कर इटली की 59वीं रैंकिंग वाली मार्तिना ट्रेविसान से होगी।

अगली खबर