इंडियन वेल्स 2022: दिग्गज नडाल की सेमीफाइनल में 18 साल के अल्कराज से टक्कर, 46 साल में पहली बार होगा ऐसा

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Mar 18, 2022 | 15:18 IST

Alcaraz sets up semifinal against Nadal in Indian Wells: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल इंडियन वेल्स 2022 के सेमीफाइनल में 18 साल के कार्लोस अल्कराज से भिड़ेंगे।

Rafael Nadal vs Carlos Alcaraz
राफेल नडाल और कार्लोस अल्कराज।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंडियन वेल्स 2022 सेमीफाइनल
  • नडाल और अल्कराज टकराएंगे
  • अल्कराज चुनौती देने के लिए तैयार

इंडियन वेल्स: दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने शुक्रवार को बीएनपी परिबास ओपन के इतिहास में पहली बार राफेल नडाल के खिलाफ एक अखिल-स्पेनिश सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए यूनाइटेड किंगडम के कैमरन नोरी पर 6-4, 6-3 से तीव्र जीत हासिल की। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और 21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल के साथ यह अलकराज की करियर का दूसरा मुकाबला होगा।

एटीपीटूर के अनुसार, 1989 में 17 वर्षीय माइकल चांग के बाद से पहले से ही सबसे कम उम्र के बीएनपी परिबास ओपन पुरुष क्वार्टर फाइनलिस्ट, अल्कराज अब 1988 में केवल अमेरिकी आंद्रे अगासी के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरे सबसे कम उम्र के सेमीफाइनलिस्ट हैं। यहां 18वीं वरीयता प्राप्त अल्कराज ने फॉर्म में चल रहे ब्रिटान को हराने के लिए 31 विजेताओं को केवल 14 अप्रत्याशित गलतियों के साथ हराया।

अल्कराज ने कहा, 'यहां इंडियन वेल्स में टेनिस पैराडाइज में मास्टर्स1000 में अपना पहला सेमीफाइनल खेलने में सक्षम होना बहुत खास है। मैं हर एक सेकंड का आनंद ले रहा हूं। मेरे पास अभी अपनी भावनाओं का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं।'

यह भी पढ़ें: राफेल नडाल ने पैर में चोट के बावजूद ओपेल्‍का को हराया, सत्र में लगातार 18वीं जीत दर्ज की

नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस को 7-6(0), 5-7, 6-4 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। नडाल ने अपने संपूर्ण सीजन को 19-0 तक बढ़ा दिया है और किर्गियोस के खिलाफ अपने एटीपी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड को 6-3 तक सुधार लिया है, जिसमें उनकी पिछली तीन मैचों में जीत भी शामिल है। इंडियन वेल्स में तीन बार के चैंपियन नडाल ने 11वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

18 साल के अल्कराज ने कहा कि वह 36 बार के मास्टर्स 1000 चैंपियन नडाल को सेमीफाइनल में कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। अल्कराज और नडाल इस आयोजन के 46 साल के इतिहास में इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली स्पेनिश जोड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: राफेल नडाल ने मैक्सिको ओपन जीतकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, अपने नाम किया 91वां एटीपी खिताब

अगली खबर