रामकुमार रामनाथन को दूसरे मुकाबले में मिली शिकस्त, भारत डेविस कप में नॉर्वे से पिछड़ा

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 17, 2022 | 15:48 IST

Ramkumar Ramanathan Loses Second Singles: रामकुमार रामनाथन को दूसरा एकल मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। ऐसे में भारत डेविस कप में नॉर्वे से 0-2 से पिछड़ गया।

Ramkumar Ramanathan
रामकुमार रामनाथन (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

लिलेहैमर (नॉर्वे): रामकुमार रामनाथन की दूसरे एकल मैच में विक्टर डुरासोविच के हाथों हार के कारण भारत डेविस कप टेनिस प्रतियोगिता के विश्व ग्रुप एक के पहले दौर के मुकाबले में नॉर्वे से 0-2 से पिछड़ गया है और उस पर बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी रामकुमार अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे और अपने से कम रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से शुक्रवार की रात को एक घंटे 16 मिनट तक चले मैच में 1-6, 4-6 से हार गए।

पहले एकल मैच में प्रजनेश गुणेश्वरन अमेरिकी ओपन के उप विजेता कैस्पर रूड से 1-6, 4-6 से हार गए थे। यह परिणाम अपेक्षित था और ऐसे में भारत की उम्मीदें रामकुमार पर टिकी थी। लेकिन विश्व में 276वें नंबर के खिलाड़ी रामनाथन किसी भी समय अपने रंग में नहीं दिखे और 325वें रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से आसानी से हार गए। डुरासोविच ने तीन बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी और कुल 12 ऐस जमाए। इसके विपरीत भारतीय खिलाड़ी केवल तीन ऐस ही लगा पाया।

डुरासोविच ने पहले सेट में पांच ऐस जमाए और दो बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी। रामनाथन केवल अपनी पहली सर्विस बचा पाए। इसके अलावा उन्होंने दो डबल फॉल्ट भी किए जिससे डुरासोविच ने यह सेट आसानी से जीता। रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी का प्रयास किया लेकिन वह अपनी दूसरी सर्विस को बचाने में नाकाम रहे जिससे डुरासोविच ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। रामकुमार इसके बाद भी डुरासोविच की सर्विस तोड़ने में असफल रहे। नार्वे के खिलाड़ी ने 5-4 की बढ़त पर अपनी सर्विस बचाकर यह मैच अपने नाम किया।

इससे पूर्व पहले एकल मैच में विश्व में नंबर दो खिलाड़ी कैस्पर रूड ने अपेक्षानुरूप शानदार प्रदर्शन किया और प्रजनेश को एक घंटा दो मिनट तक चले मैच में आसानी से हराकर नॉर्वे को 1-0 से बढ़त दिलाई। मुकाबले के दूसरे दिन युगल में युकी भांबरी और साकेत माइनेनी का सामना रूड और डुरासोविच से होगा। इसके अलावा उलट एकल में रामकुमार का सामना रूड से जबकि प्रजनेश का डुरासोविच से होगा।

यह भी पढ़ें: महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान

अगली खबर