पहलवान रवि दहिया ने कहा- विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने को लेकर आश्वस्त हूं

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 08, 2022 | 19:16 IST

Ravi Dahiya assure of gold medal in World Wrestling Championship: भारतीय पहलवान रजत दहिया इस बात को लेकर सुनिश्चित हैं कि विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में वो गोल्ड जीतेंगे।

Ravi Dahiya
रवि दहिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विश्व कुश्ती चैंपियनशिप
  • रवि दहिया गोल्ड जीतने को लेकर आश्वस्त
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था रजत पदक

ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की नजरें आगामी विश्व चैंपियनशिप और अगले साल चीन के हांगझोऊ में होने वाले स्थगित एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की है। रवि 10 सितंबर से बेलग्रेड में शुरू होने वाले विश्व चैम्पियनशिप की तैयारियों के लिए रूस में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में 57 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले रवि ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘खिलाड़ी के रूप में मेरे जीवन का एकमात्र उद्देश्य अपने देश का नाम रोशन करना है। मेरा तात्कालिक लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है।’’

अपने कोच अरुण कुमार के साथ  पिछले महीने रूस के लिए रवाना हुए 24 साल के रवि स्थानीय पहलवानों और कोच के साथ व्लादिकावकाज अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। यह वही स्थान जहां ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जौरबेक सिदाकोव प्रशिक्षण लेते हैं।

पिछले विश्व चैम्पियनशिप (2019) में कांस्य पदक जीत चुके रवि ने कहा, ‘‘ मेरे लिए मेरे प्रशंसकों की उम्मीदें वास्तव में मेरे प्रति उनका प्यार और समर्थन है। मुझे इससे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। मुझ पर प्रदर्शन करने का कोई दबाव नहीं है।’’

अगली खबर