रीयाल मैड्रिड ने एस्‍पेनयोल को 4-0 से रौंदा, ला लिगा में रिकॉर्ड 35वीं बार खिताब जीता

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 01, 2022 | 12:41 IST

Real Madrid record 35th La Liga title: रीयाल मैड्रिड ने स्‍पेनिश लीग में रिकॉर्ड 35वीं बार खिताब अपने नाम किया है। रीयाल मैड्रिड ने एस्‍पेनयोल को मात दी। रीयाल मैड्रिड ने सेविला और बार्सिलोना पर क्रमश: 17 और 18 अंक की बढ़त बना रखी है।

real madrid
रीयाल मैड्रिड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रीयाल मैड्रिड ने रिकॉर्ड 35वीं बार जीता ला लिगा खिताब
  • रीयाल मैड्रिड ने एस्‍पेनयोल को 4-0 से हराया
  • रीयाल मैड्रिड ने सेविला और बार्सिलोना पर क्रमश: 17 और 18 अंक की बढ़त बना ली है

मैड्रिड: रीयाल मैड्रिड ने अपना दबदबा जारी रखते हुए शनिवार को यहां एस्पेनयोल को 4-0 से करारी शिकस्त देकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रिकॉर्ड 35वां खिताब अपने नाम सुनिश्चित किया।

खिलाड़ी और कोच मैच समाप्त होने के बाद भी सैंटियागो बर्नाबेउ स्टेडियम में जीत का जश्न मनाते रहे। इसके बाद उन्होंने होटल में जश्न मनाया। रीयाल मैड्रिड इसी मैदान पर बुधवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ चैंपियन्स लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मैच खेलेगा। पहले चरण के बाद वह 3-4 से पीछे चल रहा है।

एस्पेनयोल पर जीत से रीयाल मैड्रिड ने दूसरे नंबर पर काबिज सेविला पर 17 अंक की बढ़त हासिल कर ली है। सेविला ने शुक्रवार को कैडिज से 1-1 से ड्रॉ खेला था।

रीयाल मैड्रिड अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना से 18 अंक आगे हो गया है। अब केवल चार दौर के मैच होने बाकी हैं और कोई भी अन्य टीम रीयाल मैड्रिड की बराबरी तक नहीं पहुंच पाएगी।

अगली खबर