पोर्न स्‍टार बनने पर रेनी ग्रैसी ने कहा- मेरे पिता को गर्व है, मुझे पूरे परिवार का समर्थन हासिल

Renee Gracie become Porn star: रेनी ग्रैसी ने करियर का सबसे बड़ा फैसला लेते हुए पोर्न इंडस्‍ट्री में प्रवेश किया। उन्‍होंने खुलासा किया कि इसके लिए उन्‍हें परिवार से पूरा समर्थन हासिल है।

renee gracie
रेनी ग्रैसी 
मुख्य बातें
  • रेनी ग्रैसी ने कार ड्राइविंग छोड़कर पोर्न इंडस्‍ट्री की तरफ रुख किया
  • ग्रैसी अब इस पेशे से सप्‍ताह में 25000 डॉलर की कमाई करती हैं
  • 25 साल की रेनी ने खुलासा किया कि उन्‍हें अपने परिवार का पूरा समर्थन हासिल है

सिडनी: करियर में बदलाव करना आम है, लेकिन कोई शायद ही इस तरह का बदलाव करे जैसे पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई सुपरकार महिला ड्राइवर रेनी ग्रैसी ने किया। 25 साल की रेनी ने मोटरस्‍पोर्ट्स में करियर छोड़कर एडल्‍ट इंडस्‍ट्री में प्रवेश किया और बड़ी बात यह है कि इसके लिए उन्‍हें अपने परिवार से पूरा समर्थन हासिल है। ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे पहली पूर्णकालिक महिला सुपरकार ड्राइचर रेनी ने दावा किया था कि उन्‍हें मोटरस्‍पोर्ट्स से पैसे कमाने में काफी तकलीफ हो रही थी और इसलिए उन्‍होंने बड़ा बदलाव करने की ठानी। 

पिछले सप्‍ताह एक इंटरव्‍यू में रेनी ने कहा था, 'मैंने अपनी जिंदगी का सबसे शानदार फैसला लिया है। आप चाहे विश्‍वास करें या नहीं, लेकिन मेरे पिता का मुझे समर्थन हासिल है। मेरे ख्‍याल में आप कह सकते हैं कि मेरे पिता को गर्व है क्‍योंकि हम जिस तरह की आर्थिक स्थिति में थे और इसे देखते हुए मैंने अपने हिसाब से जो फैसला लिया। आप यह देखिए कि मैंने क्‍या हासिल किया, ये ना देखिए कि मैं क्‍या कर रही हूं। यह सफलता है।'

इसलिए छोड़ी कार रेसिंग

अपने रेसिंग करियर के बारे में बात करते हुए रेनी ने कहा कि पैसों की तंगी के कारण उन्‍हें अपने करियर पर विराम लगाना पड़ा। अपने करियर के फाइनल सुपर2सीजन में ग्रैसी 17 रेसों में से सिर्फ एक बार शीर्ष-10 में शामिल हो पाई थीं। 2015 डेब्‍यू सीजन में उन्‍होंने स्विस ड्राइवर सिमोना डी सिल्‍वेट्रो का साथ दिया और 12वें स्‍थान पर रहीं। रेनी का नया पेशा अपनी फोटो खुद लेकर इंटरनेट पर पोस्‍ट करके पैसा कमाना है। इस बदलाव के बारे में रेनी ने कहा कि लोगों का ध्‍यान उनकी उपलब्‍धि पर होना चाहिए न कि इस पर कि वो क्‍या कर रही हैं।

कुछ भी नहीं बदला

रेनी ग्रैसी कहती हैं, 'मैं रेसिंग में अच्‍छी नहीं थी। मैंने रेसिंग छोड़ दी। वह मेरे लिए खत्‍म हो चुकी है। यह आश्‍चर्यजनक बात है कि लोग सोचते हैं कि मुझे वो नहीं करना चाहिए जो कर रही हूं क्‍योंकि मैंने पहले क्‍या किया है। मैं अब भी रेनी ही हूं। मेरी अभी भी जिंदगी है। मेरे पास एक और बिजनेस है। मैं अब भी जॉब में हूं। मेरे लिए एक व्‍यक्ति के रूप में कुछ नहीं बदला है।' ग्रैसी ने मोटरस्‍पोर्ट्स में अपने करियर की शुरुआत कार्टिंग द्वारा की और पॉर्श कैरेरा कप ऑस्‍ट्रेलिया चैंपियनशिप 2013 व 2014 में हिस्‍सा लिया।

2015 में ग्रैसी ने सुपर2 सीरीज में डेब्‍यू किया और अगले साल वह सुपरकार्स डनलप सीरीज में नजर आईं। रेनी 2017 में ड्रेगन रेसिंग में थी, लेकिन 5 ही रेस बाद उन्‍हें बदल दिया गया। तब उन्‍होंने मोटरस्‍पोर्ट्स छोड़ने का फैसला किया और एडल्‍ट इंडस्‍ट्री में करियर बनाना चाहा। वह अब हर सप्‍ताह 25,000 डॉलर (करीब 19 लाख रुपए) कमाती हैं।

अगली खबर