50 अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले पहले बेल्जियन खिलाड़ी बने रोमेलू लुकाकू

स्पोर्ट्स
Updated Oct 12, 2019 | 00:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बेल्जियम फुटबॉल टीम के स्टार खिलाड़ी रोमेलू लुकाकू ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। वो बेल्जियम फुटबॉल इतिहास में 50 अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Romelu Lukaku
रोमेलू लुकाकू  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

ब्रसल्स (बेल्जियम)। यूरो 2020 क्वालीफायर्स में बेल्जियम और सैन मरीनी के बीच हुए मैच में शुक्रवार को बेल्जियम ने बड़ी जीत दर्ज की। बेल्जियम ने सैन मरीनी को इस मैच में 9-0 से करारी शिकस्त दी। इस दौरान बेल्जियम की तरफ से लुकाकू ने दो गोल किए। अपना पहला गोल करते ही रोमेलू लुकाकू ने एक नया इतिहास भी रच दिया। वो बेल्जियम की तरफ से 50 अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं।

बेल्जियम और सैन मरीनी के बीच खेले गए इस यूरो क्वालीफायर मुकाबले में शुरुआत में कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमों ने खूब जोर लगाया लेकिन कोई गोल नहीं हो रहा था। आखिरकार 28वें मिनट में रोमेलू लुकाकू ने सूखा खत्म किया और गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिलाई और साथ ही अपने फैंस का इंतजार भी खत्म किया जो काफी समय से उनका 50वां अंतरराष्ट्रीय गोल देखने को बेताब थे। वो ऐसा करने वाले एकमात्र बेल्जियन खिलाड़ी हैं।

लुकाकू के गोल के तीन मिनट बाद नासेर शाडली ने दूसरा गोल किया और बेल्जियम की बढ़त 2-0 हो गई। सैन मरीनी की स्थिति तब और खराब हो गई जब क्रिस्टियन ब्रोली ने तीसरा गोल करके बेल्जियम को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद गोलों का सफर थमा नहीं।

टोबी ऑल्डरवाल्ड, यूरी टाइलमेंस और रोमेलू लुकाकू ने एक-एक गोल करके पहले हाफ के खत्म होने तक स्कोर 6-0 कर दिया। दूसरे हाफ में बेल्जियम की तरफ से 3 गोल और हुए और बेल्जियम ने 9-0 से ये मैच अपने नाम किया। यही नहीं, इस जीत के साथ बेल्जियम यूरो 2020 के लिए क्वालीफाइ करने वाली पहली टीम बन गई है।

अगली खबर