बड़ी खबरः लंदन में दिग्गजों सहित 4 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हुए

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Mar 17, 2021 | 20:50 IST

Sameer Verma, HS Prannoy, Covid positive: ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरू होते ही भारतीय उम्मीदों को करारा झटका लगा जब लंदन में चार भारतीय शटलर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

HS Prannoy
एचएस प्रणय  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021
  • लंदन में टूर्नामेंट से पहले कोरोना वायरस का वार
  • चार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली: पुरुष एकल खिलाड़ी एचएस प्रणॉय और समीर वर्मा तथा मिश्रित युगल खिलाड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा सहित चार भारतीय लंदन में शुरू हुई ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

मेसर (मालिश करनेवाला) जी. श्रीनिवास भारतीय दल के चौथे सदस्य हैं, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को केवल मौखिक रूप से उनके टेस्ट रिजल्ट प्राप्त हुए हैं और औपचारिक रूप से उन्हें कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के एक अधिकारी ने बुधवार को आईएएनएस से कहा, "उनमें से किसी को भी उनकी रिपोर्ट नहीं मिली है, उन सभी को मौखिक रूप से कहा गया है। किसी को भी उनकी रिपोर्ट नहीं मिली है और भारतीय दल के सभी सदस्यों को अपने कमरे में रहना पड़ा है।"

भारतीय दल का मंगलवार को दूसरी बार टेस्ट किया गया था और उन्हें उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। अगर प्रणॉय, वर्मा और चोपड़ा फिर से पॉजिटिव पाए जाते हैं तो तीनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से हटना होगा और उनके विरोधियों को बाय मिलेंगे। इससे मिश्रित युगल में एन. सिक्की रेड्डी के अभियान को भी झटका लग सकता है क्योंकि वह इस टूर्नामेंट में चोपड़ा की जोड़ीदार हैं।

इस टूर्नामेंट को बुधवार को स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे से शुरू होना था लेकिन कोरोना संक्रमित मामलों को देखते हुए इसे कुछ देरी से दोपहर दो बजे शुरू किया जाएगा।

कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने ट्वीट कर कहा था, "मैच शुरू होने वाले हैं और 30 घंटे पहले तक कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है जिसके कारण हम अभ्यास और जिम नहीं कर पा रहे हैं।"

अगली खबर