Australian Open 2022: क्वार्टर फाइनल में हार गई सानिया-राजीव की जोड़ी, भारतीय अभियान समाप्त

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jan 25, 2022 | 18:46 IST

Sania mirza and Rajeev Ram lose in Australian open QF: सानिया मिर्जा और उनके जोड़ीदार राजीव राम ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए।

Sania Mirza
सानिया मिर्जा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022
  • मिक्स्ड डबल्स क्वार्टर फाइनल में हारी सानिया-राजीव की जोड़ी
  • सानिया मिर्जा के टेनिस करियर का अंतिम साल, कर चुकी हैं संन्यास का ऐलान

सानिया मिर्जा और उनके अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम के मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल मैच में जेमी फोरलिस और जेसन कुबलर की स्थानीय जोड़ी से हारने के बाद 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत का अभियान समाप्त हो गया। सानिया और राम की गैरवरीय जोड़ी फोरलिस और कुबलर से एक घंटे 30 मिनट में 4-6, 6-7 से हार गईं।

भारत-अमेरिकी जोड़ी ने पहले गेम में खराब प्रदर्शन किया और दूसरे गेम में दो ब्रेक प्वाइंट देकर पहले सेट में 2-0 से पिछड़ गई। अनुभवी जोड़ी ने फिर से लय प्राप्त की और अगले तीन गेम में सानिया के साथ अच्छा खेल दिखाया।

हालांकि, सानिया और राम ने आठ ब्रेक प्वाइंट में से सिर्फ एक को ही पॉइंट में तब्दील किया और फोरलिस और कुबलर को पहला सेट 40 मिनट में जीतने दिया।

इसके बाद, सानिया और राजीव ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए 4-1 की बढ़त बना ली। लेकिन, फोरलिस और कुबलर ने अगले तीन गेम जीतकर दूसरे दौर में स्कोर 4-4 से बराबर कर ली। सानिया और राम ने युवा जोड़ी के खिलाफ अपना धर्य खो दिया और परिणामस्वरूप टाई-ब्रेकर में सेट और मैच हार गए।

इससे पहले सानिया अपनी यूक्रेनियन जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल से पहले दौर से बाहर हो गई थीं, जबकि रोहन बोपन्ना भी पुरुष और मिश्रित युगल दोनों में शुरुआती दौर के मैच हार गए थे। कोई भी भारतीय खिलाड़ी सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाइंग दौर से आगे नहीं बढ़ पाया।

अपना आखिरी सीजन खेल रही 35 वर्षीय सानिया ने महेश भूपति के साथ 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीता था। उन्होंने 2016 में मार्टिना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब भी जीता था।

अगली खबर