बोपन्ना-सानिया ने भारतीय जोड़ियों के बीच हुए ऐतिहासिक विम्बलडन मैच को जीता

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 02, 2021 | 23:19 IST

Sania Mirza and Rohan Bopanna vs Ramkumar Ramanathan, Wimbledon 2021: विंबडलन 2021 के मिश्रित युगल वर्ग के ऐतिहासिक मैच में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जीत हुई। पहली बार दो भारतीय जोड़ियां आमने-सामने थीं।

Sania Mirza-Rohan Bopanna beat Ramkumar Ramanathan and Ankita Raina
Sania Mirza-Rohan Bopanna beat Ramkumar Ramanathan and Ankita Raina  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विंबलडन 2021 - मिश्रित युगल वर्ग में खेला गया ऐतिहासिक मैच
  • पहली बार भारत की दो टेनिस जोड़ियां ग्रैंड स्लैम मैच में आमने-सामने
  • सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी को हराया

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी ने शुक्रवार को विम्बलडन मिश्रित युगल के पहले दौर के मैच में रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना को 6-2, 7-6 से हरा दिया। ओपन युग में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में दो भारतीय टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल रहीं थीं। रामनाथन ने इस मैच के जरिये ग्रैंडस्लैम में पदार्पण किया जो 21 बार एकल मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई करने की नाकाम कोशिश कर चुके हैं।

पहला सेट सानिया और बोपन्ना ने आसानी ने जीत लिया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें कड़ी चुनौती मिली । बोपन्ना अपनी दमदार सर्विस और बेसलाइन पर ग्राउंड स्ट्रोक्स से चारों में सबसे बेहतर साबित हुए। सानिया और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स की जोड़ी महिला युगल के दूसरे दौर में पहुंच चुकी है जबकि रैना और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार लौरेन डेविस पहले दौर में हार गई।

रैना और डेविस गुरूवार की रात आसिया मोहम्मद और जेसिका पेगुला की अमेरिकी जोड़ी से सीधे सेटों में हार गयी। अमेरिका की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अंकिता और डेविस को 70 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-2 से हराया। बोपन्ना और दिविज शरण पुरुष युगल के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे।

अगली खबर