French Open 2020: फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में सेरेना विलियम्स और डोमीनिक थीम

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 28, 2020 | 23:11 IST

French Open 2020, Mens Singles, Womens Singles: फ्रेंच ओपन 2020 में सोमवार को सेरेना विलियम्स और डोमीनिक थीम सहित कई अन्य खिलाड़ी दूसरे दौर में पहुंचे।

Serena Williams
सेरेना विलियम्स  |  तस्वीर साभार: AP

पेरिस: अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहले सेट में जूझने के बाद वापसी करते हुए क्रिस्टी आन को सीधे सेटों में हराकर सोमवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि तीसरे वरीय डोमीनिक थीम पुरुष एकल में जीत दर्ज करने में सफल रहे। छठी वरीय सेरेना ने क्रिस्टी को 7-6, 6-0 से हराया। सेरेना 40-0 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस कर रहीं थी लेकिन क्रिस्टी ने तीन मैच प्वाइंट बचाए। ऐस लगाकर सेरेना ने चौथा मैच प्वाइंट हासिल किया लेकिन इसके बाद शॉट नेट पर मार दिया।

सेरेना ने ब्रेक प्वाइंट बचाया और फिर ऐस के साथ अमेरिका की अपनी हमवतन क्रिस्टी को बाहर का रास्ता दिखाया। क्रिस्टी पहले सेट में एक समय 3-1 और फिर 4-2 से आगे थी लेकिन सेरेना के अनुभव के आगे उन्हें घुटने टेकने पड़े। तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन 39 साल की सेरेना मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। वह अगले दौर में बुल्गारिया की वाइल्ड कार्ड धारक स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने जर्मनी की एंड्रिया पेटकोविच को 6-3, 6-3 से हराया।

पुरुष एकल में अमेरिकी ओपन चैंपियन थीम ने पहले दौर में पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन सिलिच को 6-4, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।
दो हफ्ते पहले फ्लशिंग मिडोज पर अपना पहला मेजर टूर्नामेंट जीतने वाले आस्ट्रिया के तीसरे वरीय थीम इस बार रोलां गैरो पर प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। वह पिछले दो फाइनल में रफेल नडाल के खिलाफ हार चुके हैं।

थीम ने कड़कड़ाती ठंड के बीच क्रोएशिया के खिलाड़ी की सर्विस छह बार तोड़ी। वह अगले दौर में अमेरिका के क्वालीफायर जैक सॉक से भिड़ेंगे जिन्होंने रेली ओपेल्का को 6-4, 6-4, 6-3 से हराया। चौदहवें वरीय इटली के फाबियो फोगनीनी और 19वें वरीय फेलिक्स आगर एलियासिम को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। फोगनीनी को मिखाइल कुकुशकिन ने 7-5, 3-6, 7-6, 6-0 से हराया जबकि फेलिक्स को जापान के योशिहितो निशिओका ने सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

चेक गणराज्य की सातवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा ने सीधे सेटों में ओसियेन डोडिन को हराया। दो बार की विंबलडन चैंपियन और दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी क्वितोवा ने रोलां गैरो पर पहले दौर के मुकाबले में 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। कोर्ट फिलिप चेटरियर की नई छत के नीचे खेले हुए इस मुकाबले में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी डोडिन के खिलाफ हालांकि क्वितोवा की राह आसान नहीं रही विशेषकर दूसरे सेट में। डोडिन ने फोरहैंड बाहर मारकर अपनी सर्विस गंवाई। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार आमने सामने थीं।

इस कोर्ट पर छत होने के कारण मुकाबला चलता रहा जबकि बाहरी कोर्टों पर बारिश के कारण मुकाबले देर से शुरू हुए। पांचवीं वरीय नीदरलैंड की किकी बर्टेन्स ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए यूक्रेन की कटरीन जवात्स्का को 2-6, 6-2, 6-0 से हराया। अन्य मुकाबलों में फ्रांस के पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट ने अमेरिका के माइकल ममोह को 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी। स्पेन के पेड्रो मार्टिनेज ने आस्ट्रेलिया के एलेक्जेंडर वुकिक को 7-5, 6-4, 6-0 से जबकि फ्रांस के ह्यूगो गैस्टन ने अपने हमवतन मैक्सिम जेनवियर को 7-6, 6-4, 6-3 से हराया।

महिला एकल में इटली की सारा एरानी ने प्यूर्टो रिको की मोनिका पुइग को 6-2, 6-1, इटली की जैस्मीन पौलिनी ने स्पेन की एलियोना बोलसोवा जोदोइनोव को 6-4, 6-3 जबकि अमेरिका की बर्नार्डा पेरा ने हमवतन सिसी बेलिस को 7-6, 6-1 से हराया।

अगली खबर