364 दिन बाद महिला सिंगल्‍स मैच खेलने उतरीं सेरेना विलियम्‍स, किसी को ऐसे प्रदर्शन की उम्‍मीद नहीं थी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jun 29, 2022 | 12:59 IST

Serena Williams ousted from Wimbledon: दुनिया की पूर्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्‍स विंबलडन के पहले ही दौर में बाहर हो गई हैं। सेरेना फ्रांस की हारमोनी टेन की चुनौती से पार नहीं पा सकी।

Serena Williams
सेरेना विलियम्‍स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सेरेना विलियम्‍सन विंबलडन के पहले दौर में हुईं बाहर
  • 364 दिनों के बाद महिला सिंगल्‍स का मैच खेलने उतरी थीं सेरेना
  • फ्रांस की हारमोनी टेन ने सेरेना को पहले दौर में दी मात

विंबलडन: दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने 364 दिन बाद महिला एकल मुकाबले में वापसी की लेकिन विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

सेरेना के खेल में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कभी तो ऐसा लगा कि वह बिलकुल भी लय में नहीं है जबकि कई मौकों पर उन्होंने ऐसा खेल दिखाया जैसे वह अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब के अभियान में आगे बढ़ेंगी। सेरेना ने अपना पिछला एकल मुकाबला विंबलडन में ही पिछले साल 29 जून को खेला था लेकिन पहले सेट में ही चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।

विंबलडन में सात बार की पूर्व चैंपियन 40 साल की सेरेना जीत दर्ज करने से दो अंक की दूरी तक पहुंची। उन्हें अंतत: विंबलडन में पदार्पण कर रही दुनिया की 115वें नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की हारमोनी टेन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में 7-5, 1-6, 7-6 (10-7) से हार झेलनी पड़ी। दूसरे दौर में टेन की भिड़ंत गुरुवार को 32वीं वरीय स्पेन के सारा सोरिबेस टोर्मो से होगी जिन्होंने पहले दौर में अमेरिकी क्वालीफायर क्रिस्टीना मैकहेल को 6-2, 6-1 से हराया।

अगली खबर