इंडियन वेल्स 2022: राफेल नडाल का फाइनल में विजय रथ थमा, टेलर फ्रिट्ज चोटिल होने के बावजूद बने चैंपियन

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Mar 21, 2022 | 12:26 IST

Taylor Fritz and Rafael Nadal, Indian Wells 2022 Final: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को इंडियन वेल्स के फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। टेलर फ्रिट्ज ने चोटिल होने के बावजूद खिताब अपने नाम किया।

Taylor Fritz and Rafael Nadal
टेलर फ्रिट्ज और राफेल नडाल।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंडियन वेल्स 2022 फाइनल
  • राफेल नडाल बनाम टेलर फ्रिट्ज
  • फ्रिट्ज ने खिताब पर कब्जा जमाया

इंडियन वेल्स: टेलर फ्रिट्ज ने टखने की चोट के बावजूद राफेल नडाल का 20 मैच से चला आ रहा विजय अभियान रोककर रविवार को यहां इंडियन वेल्स बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। 

फ्रिट्ज पर चोट के कारण मैच से हटने का दबाव था। उनके कोच ने उन्हें जोखिम नहीं लेने की सलाह दी थी लेकिन अमेरिका के इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और स्पेनिश दिग्गज नडाल को 6-3, 7-5 (6) से हराकर खिताब जीता।

यह भी पढ़ें: राफेल नडाल ने मैक्सिको ओपन जीतकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, अपने नाम किया 91वां एटीपी खिताब

रिकॉर्ड 21 ग्रैंडस्लैम जीत चुके नडाल की यह इस साल में पहली हार है। वह इस बीच आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतकर नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर को पीछे छोड़कर सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी बने थे।

फ्रिट्ज सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गये थे। नडाल भी अस्वस्थ थे और उन्होंने फाइनल के दौरान दो बार ‘मेडिकल टाइमआउट’ लिया था। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

यह भी पढ़ें: राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर रचा नायाब इतिहास, 21वीं बार ग्रैंड स्लैम की नैया पार
 

अगली खबर