कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज हुुए लापता

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Aug 10, 2022 | 22:28 IST

Commonwealth Games 2022 News: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 समाप्त होने के बाद खबर है कि दो पाकिस्तानी मुक्केबाज अपने दल के साथ नहीं थे और वे बर्मिंघम में लापता हैं।

Pakistan boxers Suleman Baloch and Nazeer
Pakistan boxers Suleman Baloch and Nazeer (BNNPakistan)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता
  • 8 अगस्त को समाप्त हुए थे कॉमनवेल्थ गेम्स

राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति के बाद से बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता हो गए हैं। राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का समापन सोमवार को हुआ।

तांग ने कहा, ‘‘उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ खेलों में गए थे।’’ उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है।

तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार रखे गए थे।
पाकिस्तान ओलंपिक संघ (पीओए) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। पाकिस्तान राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कोई भी पदक नहीं जीत पाया। देश ने भारोत्तोलन और भाला फेंक में दो स्वर्ण सहित इन खेलों में आठ पदक जीते।

मुक्केबाजों के लापता होने की घटना राष्ट्रीय तैराक फैजान अकबर के हंगरी में फिना विश्व चैंपियनशिप से गायब होने के दो महीने बाद हुई है। हालांकि अकबर ने चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा तक पेश नहीं की और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गया। जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है।

अगली खबर