छत्रसाल विवाद: दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार जालंधर के करीब हुए गिरफ्तार: रिपोर्ट

Sushil Kumar arrested: दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार को शनिवार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया। छत्रसाल विवाद में आरोपी सुशील कुमार पिछले कई दिनों से फरार थे। पुलिस ने उन्‍हें जालंधर के करीब पकड़ा है।

sushil kumar
सुशील कुमार 
मुख्य बातें
  • सुशील कुमार को पंजाब पुलिस ने जालंधर के करीब गिरफ्तार किया
  • सुशील कुमार छत्रसाल विवाद में नाम सामने आने के बाद से फरार थे
  • पुलिस ने छापेमारी से लेकर पहलवान पर 1 लाख रुपए के नकद इनाम की घोषणा भी की थी

नई दिल्ली: दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान सुशील कुमार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अब वह उसे दिल्ली पुलिस को सौंपेगी। मीडिया रिपोर्ट से इसकी जानकारी मिली है। सुशील कुमार आखिरी बार शुक्रवार को टोल नाके पर कार के अंदर बैठे दिखे थे, जिसके बाद उनकी तलाशी तेजी से की जा रही थी। अब पंजाब पुलिस ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान को पकड़ने में कामयाब हुई है। उन्‍हें जालंधर के करीब पकड़कर गिरफ्तार किया गया।

सुशील कुमार पिछले कुछ समय से फरार थे और दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कराने के लिए इनाम की घोषणा भी की थी। बता दें कि छत्रसाल स्‍टेडियम में विवाद के दौरान एक पहलवान की हत्‍या हो गई थी और उसकी एफआईआर में सुशील कुमार का नाम था। सुशील कुमार को खोजने के लिए छापेमारी भी की गई थी।

दिल्ली की एक अदालत ने हाल में सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से भी इंकार कर दिया था। सुशील ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद 4 मई से ही उनका कोई अता-पता नहीं था और इसी बारे में फीडबैक और सूचना पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी। इसी के बाद सुशी ने जमानत की अर्जी दी थी।

अदालत ने 15 मई को सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने कुमार के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था।

छत्रसाल विवाद

ध्‍यान दिला दें कि छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में 23 साल के सागर और उसके दो दोस्तों की कथित तौर पर कुछ अन्य पहलवानों ने बुरी तरह पिटाई की थी, जिसमें उसकी (सागर की) मौत हो गई थी। यह झगड़ा दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट खाली करने को लेकर हुआ था। 

पुलिस के मुताबिक, इस विवाद में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस हरियाणा के झज्जर के रहने वाले प्रिंस दलाल (24) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। याद हो कि सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज जबकि 2012 लंदन ओलंपिक्‍स में सिल्‍वर मेडल जीता था।

अगली खबर