Norway Chess Tournament: विश्‍वनाथन आनंद ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की, चीन के वांग हाओ को दी मात

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jun 03, 2022 | 18:11 IST

Viswanathan Anand third win: भारत के विश्‍वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के तीसरे दौर में चीन के वांग हाओ को मात देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। आनंद ने 44 चालों में हाओ को हराया।

Viswanathan Anand
विश्‍वनाथन आनंद 
मुख्य बातें
  • विश्‍वनाथन आनंद ने चीज के वांग हाओ को हराया
  • आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की
  • आनंद ने 44 चालों में वांग हाओ को मात दी

स्टावेंजर (नॉर्वे): भारतीय धुरंधर विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के क्लासिकल वर्ग में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए तीसरे दौर में चीन के वांग हाओ को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 52 वर्ष के आनंद ने शुक्रवार को तड़के आर्मागेडोन (सडन डैथ) में यह मुकाबला जीता चूंकि निर्धारित समय तक 39 चालों के बाद मैच ड्रॉ हो गया था।

आनंद ने 44 चालों में हाओ को हराया और अब उनके 7.5 अंक हो गए हैं। अमेरिका के वेसले सो छह अंक लेकर दूसरे और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन साढे पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं। आनंद ने इससे पहले क्लासिकल वर्ग में फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव और बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराया था।

कार्लसन ने तैमूर राजाबोव को हराकर वापसी की। वह दूसरे दौर में सडन डैथ में हार गए थे। अन्य मैचों में वाचियेर लाग्रेव ने नॉर्वे के आर्यन तारी को हराया जबकि अनीश गिरी और सो की बाजी निर्धारित समय और आर्मागेडोन के बाद भी ड्रॉ रही। शखरियार मामरेदियारोव ने आर्मागेडोन में टोपालोव को हराया।

अगली खबर