#AirtelDown: देशभर में कुछ देर के लिए पूरी तरह ठप रहीं Airtel की सेवाएं, यूजर्स को हुई दिक्कत

भारती एयरटेल ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाओं ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई सहित देश भर में लाखों छात्रों और कामगारों ने एक मेगा आउटेज का अनुभव किया, जब चल रही ऑनलाइन कक्षाओं और काम की बैठकों के बीच कुछ मिनटों के लिए इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से रुक गईं।

Photo For Representation
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • भारती एयरटेल ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाओं ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई सहित देश भर में लाखों छात्रों और कामगारों ने एक मेगा आउटेज का अनुभव किया
  • इंटरनेट आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर पर, मैप ने मेट्रो सहित देश भर में व्यापक रूप से रुकावट दिखाई
  • कंपनी को मेगा आउटेज के कारण का पता लगाना और उसका खुलासा करना बाकी है

भारती एयरटेल ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाओं ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई सहित देश भर में लाखों छात्रों और कामगारों ने एक मेगा आउटेज का अनुभव किया, जब चल रही ऑनलाइन कक्षाओं और काम की बैठकों के बीच कुछ मिनटों के लिए इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से रुक गईं। हालांकि कुछ देर बाद धीरे-धीरे सेवाएं फिर से बहाल हुईं।

इंटरनेट आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर पर, मैप ने मेट्रो सहित देश भर में व्यापक रूप से रुकावट दिखाई, जो लगभग 11 बजे शुरू हुई। डाउनडेटेक्टर के अनुसार, 50 प्रतिशत यूजर्स ने कुल ब्लैकआउट का सामना करने की सूचना दी। 34 प्रतिशत को मोबाइल इंटरनेट की समस्या थी और 16 प्रतिशत के पास कोई संकेत नहीं था।

Realme C35 50MP कैमरा और 5000mAh की बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, कीमत करीब 13,350 रुपये

कंपनी को मेगा आउटेज के कारण का पता लगाना और उसका खुलासा करना बाकी है। एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, 'एयरटेल फाइबर अपने ऐप और वेबसाइट के साथ डाउन हो गया है। हैशटैग एयरटेलडाउन।'

देश के अधिकांश हिस्सों में एयरटेल वाईफाई के साथ-साथ एक्सस्ट्रीम फाइबर और ब्रॉडबैंड सेवाओं के साथ एयरटेल नेटवर्क के साथ यूजर्स को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। कंपनी ने इस सप्ताह घोषणा की, टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल का समेकित शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान 2.8 प्रतिशत गिरकर सालाना आधार पर 830 करोड़ रुपये हो गया।

OnePlus Nord CE 2 5G भारत में 17 को होगा लॉन्च, जानें खास बातें

पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 854 करोड़ रुपये था। दूसरी ओर, वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान कुल राजस्व 12.6 प्रतिशत बढ़कर 29,867 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 26,518 करोड़ रुपये था।

अगली खबर